सीलमपुर में 4 मंजिला इमारत गिरी, 2 लोगों की मौत, 3 घायल

 
नई दिल्ली 

दिल्ली के सीलमपुर इलाके में सोमवार देर रात एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में कई लोग फंस गए थे, जिनमें से 6 लोगों को बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए देर रात तक राहत-बचाव कार्य जारी रहा.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मलबे से दबने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं. हालांकि आधी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा.
 
सीलमपुर विधानसभा में K ब्लॉक स्थित झुग्गियों में यह हादसा हुआ है. इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत बेहद कमजोर थी. लोगों का कहना है कि आस-पास बसे लोगों के मकान भी बेहद कमजोर हैं.

लोगों ने बताया है कि जब तक इमारत के नीचे की मिट्टी पूरी तरह से हटा नहीं ली जाती, फंसे हुए लोगों को निकाला नहीं जा सकता. बचाव दल मिट्टी को हटाने की कोशिश कर रहा है.

हालांकि स्थानीय लोग इस बात की जानकारी नहीं दे रहे हैं कि कितने लोग और फंसे हैं. बारिश के बाद से ही यह इमारत काफी कमजोर हो गई थी. लोगों ने इस बात को कई बार यहां रहने वाले लोगों से कहा कि बिल्डिंग हिलती है, इसे खाली करा लिया जाए लेकिन लोगों ने इस बात को टाल दिया.

यह हादसा जहां हुआ है वे सभी अनाधिकारिक कॉलोनियां हैं. 4 लोग इमारत के बाहर बैठे हुए थे, जिन्हें गंभीर चोट आई है. जिस जगह पर बचाव अभियान चल रहा है, वहां पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. पुलिस किसी को घटनास्थल पर जाने नहीं दे रही है. बचाव कार्य जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *