सीमावर्ती प्रदेश ओडिशा में कोरोना के मरीज मिलने से ओडिशा की सीमाओं को किया सील

सुकमा
कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में भी लोगों को सतर्क रहने की समझाइश दी जा रही है. लॉकडाउन  के बाद कुछ दिनों के लिए हालात सामान्य हो गए थे. लेकिन एकाएक सीमावर्ती प्रदेश ओडिशा में कोरोना के मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. आए दिन वहां नए मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में सुकमा जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. एहतियात के तौर पर ओडिशा की सीमाओं को सील कर दिया गया है. साथ ही जिले में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को भी बंद कर दिया गया है.

सुकमा कलेक्टर चंदन कुमार ने कोरोना वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के लिए सुकमा जिले के सभी साप्ताहिक हाट बाजारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. कलेक्टर ने कहा कि ओडिशा, आन्ध्र प्रदेश और तेलंगाना की सीमा से लगे हुए सुकमा जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है. साप्ताहिक हाट बाजारों में आसपास के ग्रामीणों की जुटने वाली भीड़ के कारण कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ जाता है. लोगों के स्वास्थ्य हित को देखते हुए सुकमा जिला प्रशासन द्वारा आगामी आदेश तक साप्ताहिक हाट बाजारों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इधर. जिला प्रशासन ने कोरोना रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाते हुए सीमाओं को सील कर दिया है. जिला मुख्यालय से 8 किमी दूर झापरा गांव में चेकपोस्ट बना दिया गया है. यहां डॉक्टर और पुलिस की टीम तैनात कर दी गई. इसके अलावा दोरनापाल, कोंटा, पुसपाल में भी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

कलेक्टर चंदन कुमार ने बताया कि सीमावर्ती प्रदेश ओड़िशा के मलकानगिरी में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में ओडिशा से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया गया है. साथ ही कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है इसलिए साप्ताहिक बाजार बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *