सीएम योगी ने रिक्शा चालकों को दिलाई बीजेपी की सदस्यता

 लखनऊ 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कह कि जल्दी ही केंद्र सरकार फुटपाथ पर ठेला, खोमचा लगाने वालों के लिए भी पेंशन स्कीम शुरू करेगी। इससे पटरी दुकानदारों का भी भविष्य सुरक्षित रहेगा। सीएम ने यह बात रविवार को सुल्तानपुर रोड स्थित जीडी गोयंका स्कूल में रिक्शा चालकों को भाजपा की सदस्यता दिलाने के दौरान कही।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास व सुशासन का जो काम शुरू हुआ था अब समाज के हर तबके को उसका लाभ मिल रहा है। सीएम ने कहा कि देश के हर नागरिक के जीवन में खुशहाली लाने का काम सरकार कर रही है। भारत को दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनाना मोदी का लक्ष्य है और इसके लिए प्रधानमंत्री व अमित शाह दिन रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा पार्टी बिना किसी भेदभाव के समाज के हर जाति धर्म के लोगों को सदस्यता अभियान से जोड़ रही है।

उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री ने पेंशन योजना शुरू की। एक निश्चित रकम जमा कर 60 वर्ष बाद लोग 3000 रुपये महीने पेंशन पा सकेंगे। जिन लोगों के पास निश्चित आया नहीं है चाहे वो रिक्शा चालक हों य फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले लोग। इनके लिए भी सरकार पेंशन योजना लाने जा रही है। 
 
मुख्यमंत्री ने यहां जुटे रिक्शा चालकों को फोन नंबर 8980808080 बताया। फिर  सभी से अपना मोबाइल ऊपर उठाकर इसे डायल करने को कहा। उनके बोलते ही एक तरफ से ही सैकड़ों हाथ मोबाइल के साथ उपर आ गए। लोगों ने नंबर डायल कर पार्टी की सदस्यता ली। 
 
इन 5 लोगों के रिक्शे के पास जाकर दिलाई सदस्यता
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 रिक्शा चालकों को उनके रिक्शे के पास जाकर बीजेपी की सदस्यता दिलाई। मुख्यमंत्री ने प्रेम नगर आलमबाग निवासी गुड्डू चौरसिया, बांग्ला बाजार भदरूख के विशाल तिवारी, बिजनौर के रसीद अहमद तथा एल्डिको कॉलोनी रायबरेली रोड के हरीराम यादव व सेक्टर जी एलडीए कॉलोनी के विनोद कुमार सोनी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। सीएम ने रिक्शा चालकों से बात की। उनकी समस्याएं जानीं।
 
बच्चों को दुलारा, पढ़ाई लिखाई के बारे में बात की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीडी गोयंका स्कूल पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए आगे बच्चे खड़े थे। कुछ पौधे लगाने वाली जगह खड़े थे। सीएम ने बच्चों के ऊपर हाथ रखा। फिर उन्हें प्यार से अपने पास बुलाया। उन्होंने कई बच्चों से उनके नाम और पढ़ाई के बारे में जानकारी की। सीएम ने बच्चों के ऊपर हाथ फेरा और उन्हें मेहनत से पढ़ाई करने की सलाह दी। बच्चे मुख्यमंत्री से मिलकर बहुत खुश हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *