सीएम योगी ने कराई थर्मल स्क्रीनिंग, टेस्ट के बारे में ली जानकारी और देखी रिपोर्ट

 लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल पर रिपोर्ट कार्ड पेश की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई। उनके साथ राज्य के दोनों डिप्टी सीएम व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सीएम योगी ने स्वास्थ्य कर्मी से थर्मल टेस्ट के बारे में जानकारी ली और रिपोर्ट भी देखी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता, उपाय व बचाव के दृष्टिगत युद्ध स्तर पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसके कारण सभी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। स्थगित कार्यक्रमों को अप्रैल के प्रथम सप्ताह में लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव को देखते हुए दिहाड़ी मजदूरों और रोज कामने-खाने वाले लोगों के भरण पोषण की व्यवस्था सरकार करेगी।

कोरोना वायरस के उत्तर प्रदेश में अब तक 16 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें एक विदेशी व्यक्ति शामिल है। इनमें से पांच लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की सरकार कोरोना वायरस के मामले को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स को 2 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया था।

यूपी के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद
कैबिनेट बैठक के दौरान कोरोना के चलते ताजमहल समेत यूपी के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश भी जारी हुआ। इस दौरान कहा गया कि पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खुलेंगे। तहसील दिवस व जनता दर्शन भी 2 अप्रैल तक नहीं होंगे।

 कहां कितने मामले
दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 41 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत पांच मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 16 लोग संक्रमित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *