सीएम नीतीश की अपील, जनता कर्फ्यू का पालन करें

पटना  
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता से की अपील 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें। रात 9 बजे के बाद भी यथासंभव घर मे ही रहें। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक भी की। कहा कि इस वायरस पूरी मानव जाति संकट में है। हम सब मिलकर इसका डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। 22 मार्च की सुबह सात बजे से नौ बजे तक लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। हालाकि प्रशासन ने इस दौरान अनिवार्य सेवाओं को जारी रखने का निर्णय लिया है। 

डीएम कुमार रवि ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस पेट्रोलिंग, परिवहन सेवाएं, बिजली, जलापूर्ति, स्वास्थ्य सेवाएं, दवा दुकानें, एबुलेंस आदि को बंद नहीं किया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जरूरी सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाएं। किसी को परेशानी नहीं हो इसके लिए बंदोबस्त किया जाएगा। लोग घर से नहीं निकलेंगे लेकिन ऐसा नहीं है कि इस दौरान अनिवार्य सेवाएं भी ठप हो जाएंगी। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर उतरने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। किसी की तबीयत खराब होने पर एंबुलेंस या दवा की दुकान में दवा मिलने की समस्या नहीं हो यह प्रबंध किया जा रहा है। 

डीएम ने कहा कि पुलिस और मजिस्ट्रेट को भी चौकस रहने को कहा गया है। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर से जीवन रक्षक दवाओं के साथ साथ अस्पतालों में व्यवस्था को देखेंगे ताकि दो घंटे में किसी को परेशानी नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *