सीआरपीएफ के एक अफसर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, क्वारनटीन में गए डीजी

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है लेकिन फिर भी हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देश में अब तक तीन हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद उसके संपर्क में आए तमाम लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है.

ताजा अपडेट के मुताबिक सीआरपीएफ के डीजी ए पी माहेश्वरी ने भी खुद को ऐहतियात के तौर पर क्वारनटीन में रखने का फैसला लिया है. अब अगले 14 दिनों तक सीआरपीएफ के डीजी अपने घर में ही रहेंगे. इसके अलावा गृह मंत्रालय में वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार भी सेल्फ क्वारनटीन में चले गए हैं.
 
बताया जा रहा है कि जिस सीआरपीएफ अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उससे डीजी ए पी माहेश्वरी की सीधे-सीधे कोई मुलाकात नहीं हुई थी. लेकिन डीजी से मिलने वाले एक व्यक्ति की मुलाकात उस कोरोना संक्रमित अधिकारी से पहले हो चुकी थी. इसी वजह से प्रोटोकॉल और सुरक्षा की दृष्टि से सीआरपीएफ डीजी ने खुद को एकांत में रखने का फैसला लिया है.
 
दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
यहां आपको बता दें कि अभी दो दिन पहले सीआरपीएफ में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया था. गुरुवार को दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सीआरपीएफ के उस डॉक्टर को हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित चीफ मेडिकल ऑफिसर फिलहाल केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के एडिशनल डायरेक्टर जनरल (चिकित्सा) के पद पर तैनात हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 30 मार्च को मेडिकल ऑफिसर ने खांसी, बुखार और सांस लेने की समस्या की जानकारी दी थी. इसके बाद उनका सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि डॉक्टर इस बीमारी से कैसे संक्रमित हुए.

अधिकारियों के मुताबिक डॉक्टर दक्षिणी दिल्ली के साकेत इलाके में सीआरपीएफ के एक ट्रांजिट मेस में रहे थे. इनमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद मेस में मौजूद लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *