सिवान सीट पर दो बाहुबलियों की पत्नियों में होगा रोचक मुकाबला

 
पटना

 बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होने हैं। इसके तहत बिहार एनडीए और महागठबंधन ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इसके बाद यह तस्वीर साफ हो गई है कि बिहार की सिवान लोकसभा सीट दो बाहुबलियों की पत्नियों के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।
 बिहार महागठबंधन में सिवान सीट राजद के खाते में गई जिसमें उन्होंने हिना शहाब को अपना उम्मीदवार बनाया है। हिना सिवान से चार बार सांसद रह चुके शहाबुद्दीन की पत्नी हैं। अगस्त 2004 में शहाबुद्दीन और उसके लोगों ने रंगदारी न देने पर सीवान के प्रतापपुर गांव में दो युवकों को तेजाब डालकर जिंदा जला दिया था। पटना हाईकोर्ट ने 30 अगस्त, 2017 मोहम्मद शहाबुद्दीन को इस मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। पटना हाईकोर्ट के दिए फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी थी। हिना शहाब लगातार तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रही हैं।
 वहीं दूसरी तरफ जदयू ने बाहुबली अजय सिंह की पत्नी कविता देवी को मैदान में उतारा है। अजय सिंह पर हत्या, अपहरण समेत कई संगीन आरोप लगे हैं। कविता पितृपक्ष में बाहुबली अजय सिंह से शादी रचाने के बाद चर्चा में आ गई थीं। दरअसल अजय सिंह की मां जगमातो देवी दरौंदा से विधायक थीं। सन् 2011 में उनका देहांत हो गया। उसके बाद पितृपक्ष में उपचुनाव की घोषणा हुई। हत्यारोपित अजय खुद चुनाव नहीं लड़ सकते थे इसलिए उन्होंने पितृपक्ष में ही कविता सिंह से शादी रचा ली। उसके बाद नई-नवेली दुल्हन कविता को चुनाव मैदान में उतार दिया। पहले मुकाबले में ही कविता ने जीत हासिल कर ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *