सिर दर्द से परेशान नवविवाहिता ने लगाई फांसी, फंस गया पति

रायपुर
 आमानाका थाना क्षेत्र में आरडीए कालोनी में रहने वाली 22 वर्षीय विवाहिता की फांसी के फंदे पर लटकी लाश मिली। घटना रविवार रात की है। मृतका के परिजन ने उसके पति व देवर पर हत्या कर लाश को लटकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े किए हैं।

जानकारी के मुताबिक मूलतः उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले की निवासी पूनम चौहान (22) की शादी दो साल पहले सरोना ओवरब्रिज के पास आरडीए कालोनी मकान नंबर 208 निवासी शिवकुमार चौहान से हुई थी। शादी के बाद से ही पूनम को प्रताड़ित करने का आरोप परिजन लगा रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि रविवार की रात 9.30 बजे जब शिवकुमार घर लौटा तो उसने पूनम की लाश को पंखे से लटकते पाया। पूनम ने गमछे से फांसी लगाई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात होने की वजह से कमरे को सील कर दिया। दूसरे दिन सुबह लाश को फंदे से निकलवाकर एम्स की मर्च्युरी में रखवा दिया। परिजन के आने का इंतजार किया जा रहा है।

नहीं मिला सुसाइड नोट

पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान घर पर कोई नहीं था। निजी कंपनी में काम करने वाले शिवकुमार चौहान ने पुलिस को बयान में बताया कि पूनम सिर दर्द से परेशान थी। संभवतः इसी वजह से खुदकुशी की। फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पुलिसिया कार्रवाई पर उठे सवाल

घटना की जानकारी मिलने पर मृतका के तीन भाई उत्तरप्रदेश से रायपुर पहुंचे। उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि घटना के तीसरे दिन भी शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया। पुलिस मृतका के माता-पिता के आने पर पोस्टमाटर्म कराने की बात पुलिस कह रही है। मंगलवार की देर शाम मृतका की मां भी रायपुर पहुंच गई। अब पुलिस बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *