सिर्फ 25 यात्री ही टेक ऑफ और लैंड कर सकेंगे, महाराष्ट्र सरकार ने दी हवाई सेवा को मंजूरी

 नई दिल्ली 
महाराष्ट्र सरकार ने हवाई यात्रियों की संख्या को निर्धारित करते हुए घरेलू व्यावसायिक उड़ानों की अनुमति दे दी है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार (24 मई) को कहा, "राज्य सरकार ने प्रतिदिन मुंबई से उड़ान भरने वालों और यहां उतरने वालों के लिए 25 यात्रियों की संख्या तय की है। धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या में इजाफा किया जाएगा।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही इस संबंध में ब्योरा और दिशानिर्देश जारी करेगी।

इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि राज्य में हवाई यात्रा को शुरू करने के लिए उन्होंने नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से और समय मांगा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वह भरोसा नहीं दे सकते हैं कि राज्य में लॉकडाउन 31 मई को खत्म हो जाएगा, क्योंकि वायरस का प्रसार बढ़ रहा है।

देश में घरेलू विमान सेवा दोबारा शुरू किए जाने से ठीक एक दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा था, ''आज सुबह मैंने नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की और उनसे घरेलू विमान सेवा के लिए तैयारी करने को लेकर और समय की मांग की है।''
 
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह में लागू लॉकडाउन की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं को रोक दिया गया था। 25 मार्च से दोबारा घरेलू विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है।

अचानक लॉकडाउन लागू करना गलत था: ठाकरे
इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था और अब इसे तुरंत नहीं हटाया जा सकता। महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बीच ठाकरे ने यह भी कहा कि आने वाले बारिश के मौसम (मानसून) में अत्यधिक सतर्क होने की जरूरत है। उन्होंने टीवी पर प्रसारित एक संदेश में कहा, ''अचानक लॉकडाउन लागू किया जाना गलत था। इसे तुरंत हटा देना भी उतना ही गलत होगा। हमारे लोगों के लिये यह दोहरा झटका होगा।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *