सिडनी में ऋषभ पंत ने उड़ाए कंगारुओं के होश, मां को दिया बर्थडे गिफ्ट

सिडनी 
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार शतकीय पारी खेली. ऋषभ ने 189 गेंदों में 159 रन बनाए जिसमें 15 चौके और 1 छक्का शामिल था. ऋषभ की इस पारी के पीछे सबसे खास बात यह रही कि आज उनकी मां का जन्मदिन है. सिडनी टेस्ट में शतक जड़कर ऋषभ पंत ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी और अपनी मां को उनके जन्मदिन पर शानदार तोहफा दिया. महज 9वां टेस्ट खेल रहे 20 साल के ऋषभ पंत ने वो कर दिखाया, जो भारत का कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर पाया था, महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं.

पंत ने 137 गेंदों में अपने करियर का न सिर्फ दूसरा टेस्ट शतक जमाया, बल्कि विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर इतिहास रच दिया. भारत 1947 से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है. इन 72 साल में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक जमाने वाले वह पहले विकेटकीपर बन गए हैं. यह कारनामा धोनी भी नहीं कर पाए हैं. ऋषभ पंत ने मार्नस लाबुशेन की गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया. इतना ही नहीं है SENA (South Africa, England, Newzealand, Australia) देशों की धरती पर पंत का टेस्ट में यह दूसरा शतक है.
 
इससे पहले उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड की धरती पर ओवल टेस्ट में शतक जमाकर इतिहास रच दिया था. उस मैच में पंत ने 146 गेंदों में 114 रन बनाए. उनकी पारी में 15 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अपनी पारी के दौरान ऋषभ पंत ने दर्शकों का खूब मनोरंजन भी किया. सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ऋषभ पंत लेटे हुए थे, लेकिन अचानक ही उन्होंने दोनों पैरों को उठाया और खड़े हो गए. उनका ये स्टंट वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट cricket.com.au ने पंत के इस फोटो पर चुटकी लेते हुए पोस्ट किया और लिखा बुरा नहीं है. पंत ग्राउंड पर काफी एनर्जेटिक रहते हैं. चाहे वो विकेटकीपरिंग हो या फिर बल्लेबाजी. या फिर विरोधी बल्लेबाज को स्लेज करना हो यह खिलाड़ी हर चीज में आगे रहता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *