सिंहस्थ में कितना हुआ खर्च, तीन साल में भी हिसाब नहीं जुटा पाई मप्र सरकार

भोपाल
धार्मिक नगरी उज्जैन में वर्ष 2016 में हुए सिंहस्थ में कितना खर्च किया गया, तीन साल बाद भी सरकार इसका हिसाब नहीं जुटा पाई है| विभागों से खर्च का अंतिम ब्यौरा सरकार को नहीं मिला है|  नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवद्र्धन सिंह ने विधानसभा में इस सम्बन्ध में लिखित जानकारी दी|  सिंहस्थ को लेकर मानसून सत्र में 22 सवाल पूछे जा चुके हैं। सरकार अभी तक खर्च का पूरा ब्यौरा नहीं दे पाई है।

इसमें बताया गया कि  2,790 करोड़ रुपए के काम स्वीकृत हुए थे। इनमें से 2,433 करोड़ रुपए विभिन्न् कामों में खर्च होना बताया गया है। सिंहस्थ में हुए खर्च की ईओडब्ल्यू से कराने की मांग विचाराधीन है। दरअसल, विधानसभा में कांग्रेस विधायक महेश परमार और प्रताप ग्रेवाल ने सिंहस्थ में हुए खर्च को लेकर सरकार से अलग-अलग सवाल किए थे। जिसके जवाब नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने बताया कि अंतिम हिसाब एकत्र किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि महाकाल मंदिर में नंदी हॉल, इंदौर उन्हेल उज्जैन मार्ग, कान्ह नदी कार्य के अधूरे होने, वृक्षारोपण, पानी की टंकियों एवं अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायतों की जांच ईओडब्ल्यू से करवाए जाने पर कार्यवाही विचाराधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *