सिंधु, श्रीकांत मलयेशिया ओपन के दूसरे दौर में, साइना हारीं

कुआलालंपुर
शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां मलयेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 750 टूर्नमेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन साइना नेहवाल पहले दौर की बाधा पार करने में नाकाम रहीं। ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु ने दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी को कड़े मुकाबले में 22-20 21-12 से हराया। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु की यह छठी जीत है। 

पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले श्रीकांत ने इंडोनेशिया के इहसान मौलाना मुस्तफा को 38 मिनट में 21-18 21-16 से शिकस्त दी। पांचवीं वरीय सिंधु अगले दौर में कोरिया की सुंग जी ह्युन से भिड़ेगी जिन्होंने इस भारतीय दिग्गज को ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले दौर में ही हराकर बाहर कर दिया था। दूसरे दौर में श्रीकांत का सामना गुरुवार को थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा। 

पेट की तकलीफ से उबरकर वापसी कर रहीं आठवीं वरीय साइना को हालांकि पहले दौर के कड़े मुकाबले में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। साइना को पहला गेम जीतने के बावजूद तीन गेम में 22-20 15-21 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

पिछले हफ्ते नई दिल्ली में क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणय को हालांकि कड़े मुकाबले में थाईलैंड के सिथिकोम थमासिन के खिलाफ 12-21 21-16 21-14 से हार का सामना करना पड़ा। समीर वर्मा को भी पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी। 

इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी भी पहले दौर की बाधा पार करने में विफल रही और हेन चेंगकाई और झाउ हाओडिंग की चीन की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 16-21 6-21 से हार गईं। 

महिला एकल मैच में दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-2 की बढ़त बनाई लेकिन जापान की खिलाड़ी ने इसके बाद वापसी करते हुए 12-7 की बढ़त बना ली। 

सिंधु 13-12 से आगे निकली लेकिन ओहोरी ने 20-19 के स्कोर पर गेम प्वाइंट हासिल कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ पहला गेम जीत लिया। दूसरे ने दूसरे गेम में बेहतर शुरुआत करते हुए 12-5 की बढ़त बनाई और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *