सिंधिया को महाराष्ट्र भेजने पर भड़की कमलनाथ की मंत्री, बोली-कौन पूछेगा वहां

भोपाल
प्रदेश अध्यक्ष की चर्चाओं के बीच कांग्रेस द्वारा एमपी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र भेजे जाने पर कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्री नाराज हो गई है। उन्होंने अपनी सरकार पर सवाल उठाए है और कहा है कि मैं पार्टी के फैसले से खुश नही हूं, ज़िम्मेदारी देना है तो मध्यप्रदेश की दें, वहां कौन पूछेगा। मंत्री के बयान के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। एक बार फिर कांग्रेस में गुटबाजी का असर देखने को मिल रहा है।

दरअसल, महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले है और कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और एमपी के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को वहां का स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। सिंधिया की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब उनका नाम अध्यक्ष की दौड़ मे शामिल है। सुत्रों की माने तो सिंधिया को मप्र की सियासत से दूर करने ये कदम उठाया गया है। कही ना कही इसके पीछे सीएम कमलनाथ की रणनीति है, चूंकी दो दिन से कमलनाथ दिल्ली में है और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संपर्क मे बने हुए है। लेकिन कांग्रेस के इस फैसले से कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्री इमरती देवी नाराज हो गई है और उनका कहना है कि वे पार्टी के फैसले से खुश नही है।

इमरती देवी ने कहा- पार्टी के इस फैसले से मैं बिल्कुल खुश नहीं हूं। पार्टी जाने, महाराज जाने या राहुल गांधी जानें पर मैं इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं हूं। अगर महाराज को कोई जिम्मेदारी देनी है तो मध्यप्रदेश में दें महाराष्ट्र में महाराज को कौन पूछेगा। इमरती देवी इस फैसले से बेहद नाराज दिखीं। बता दें कि इमरती देवी ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की मंत्री हैं। इससे पहले उन्होंने कमल नाथ सरकार पर भी हमला बोला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *