सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स तेज, इंदौर में आज शाम ज्योतिरादित्य!

भोपाल
पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने को लेकर प्रेशर पॉलिटिक्स तेज होती जा रही है। उनके समर्थक एक जिले के कार्यकारी अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने धमकी दी है कि यदि सिंधिया को 15 दिन के भीतर प्रदेश की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई तो वे एआईसीसी के बाहर धरना देंगे। इधर आज सिंधिया प्रदेश में आ रहे है। पीसीसी चीफ बनाने की मांग के चलते उनके समर्थकों को इंदौर में शाम को जमावड़ा होगा।

सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने को लेकर पिछले दो दिनों से प्रदेश में उनके समर्थक बयान देकर अचानक सक्रिय हुए हैं। इसी क्रम में दतिया जिला कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक दांगी ने अपने पद से इस्तीफ दे दिया है। उन्होंने सोनिया गांधी और पीसीसी चीफ कमलनाथ को इस्तीफा भेज दिया है। इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि सिंधिया ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभाई, इसके बाद भी प्रदेश में उनकी उपेक्षा की जा रही है। दांगी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि 15 दिन के भीतर सिंधिया को पीसीसी चीफ नहीं बनाया गया तो दिल्ली में एआईसीसी के बाहर दतिया जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देंगे।

इधर सिंधिया आज शाम को इंदौर आ रहे हैं। यहां से वे उज्जैन महाकाल की सवारी में शामिल होने जाएंगे। इंदौर एयरपोर्ट पर सिंधिया का स्वागत करने के लिए उनके समर्थक पहुंच रहे हैं। भोपाल से उनके समर्थक कुछ मंत्री और प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी सहित अन्य इंदौर जा रहे हैं। सिंधिया रात इंदौर में ही रुकेंगे।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लेकर दिल्ली में मंथन का दौर चल रहा है। इसमें सिंधिया के साथ ही अजय सिंह का नाम भी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यदि मुख्यमंत्री कमलनाथ और सिंधिया की संयुक्त पंसद से किसी को अध्यक्ष बनाए जाने की बात सामने आई तो गृह मंत्री बाला बच्चन का नाम तय हो सकता है। कमलनाथ समर्थक बाला बच्चन के सिंधिया से भी करीबी संबंध है। इन संबंधों के चलते ही वे सिंधिया के हर चुनाव में प्रचार करने जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *