सावन के अंतिम सोमवार को कांवड़ लेकर निकले सीएम भूपेश बघेल

रायपुर

सावन के अंतिम सोमवार पर जहां पूरे छत्तीसगढ़  में शिव भक्ति की धूम रही. वहीं दूसरी ओर राजधानी रायपुर में सीएम भूपेश बघेल शिवभक्ति में लीन दिखाई दिए. रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय के कावंड़ यात्रा में पहुंचे सीएम बघेल ने पहले पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की फिर खुद ही कावंड़ लेकर दूर तक चलते रहे.

विधायक विकास उपाध्याय द्वारा समता कॉलोनी से महादेव घाट तक कावंड़ यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में शिव भक्त शामिल हुए. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ अन्य विधायक और सांसद भी कांवड़िये बनकर यात्रा पर निकले. कांवड़ियों ने महादेव को जल अर्पित किया और पूजा की. समता कॉलोनी के भीमसेन भवन में पहले पूजा अर्चना की गई. इसके बाद कंधों पर कांवड़ लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री बघेल नजर आए. बोल बम के नारों के साथ निकली कावड़ यात्रा में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, विधायक कुलदीप जुनेजा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, महापौर प्रमोद दुबे और राज्यसभा सांसद छाया वर्मा भी शामिल हुईं.

झांकियां रहीं आकर्षण का केन्द्र
रायपुर शहर के प्रमुख चौक चौराहों से होती हुई यह यात्रा महादेव घाट जाकर समाप्त हुई. इस दौरान भगवान शिव के तांडव और झूमते नंदी की झांकी ने सभी का ध्यान खींचा. एक रथ को सजाया गया था, जिसपर कुछ कलाकार भगवान शिव और माता पार्वती बनकर सवार थे. सावन का आखिरी सोमवार होने के कारण पूजन के लिए आधी रात से ही कांवड़िये जुटना शुरू हो गए थे. महादेव घाट में भगवान हाटकेश्वर नाथ के मंदिर में सभी कांवड़ियों ने जल चढ़ाया. मुख्यमंत्री बघेल, गृहमंत्री साहू की ओर से विधायक विकास उपाध्याय ने शिवलिंग पर जल चढ़ाया और पूजा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *