साल 2019 में गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया गया?

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल को सब पता है। यूजर्स किसी भी जानकारी के लिए सबसे पहले गूगल सर्च का इस्तेमाल करते हैं। गूगल ने भी साल 2019 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए मुद्दों की एक लिस्ट जारी की है। गूगल के मुताबिक, इस साल लोगों ने Lok Sabha Elections, Chandrayaan 2 और Article 370 जैसे मुद्दों को सबसे ज्यादा सर्च किया है। इतना ही नहीं, कबीर सिंह और अवेंजर्स एंडगेम जैसी फिल्मों ने भी सर्च किए जाने के मामले में बाजी मारी है। यहां हम आपको न्यूज और स्पोर्ट्स से लेकर गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं फिल्मों की Top 5 लिस्ट बताने जा रहे हैं।

सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉपिक
अगर ओवरऑल की बात करें तो भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉपिक में टॉप पर Cricket World Cup है। इसके बाद लोगों ने Lok Sabha Elections, Chandrayaan 2, Kabir Singh, Avengers: Endgame और Article 370 को सर्च किया है।

सबसे ज्यादा सर्च की गई News
खबरों की बात करें तो भारत में सबसे ज्यादा Lok Sabha election results को सर्च किया गया। इसके बाद इसरो के मिशन Chandrayaan 2, कश्मीर से हटाए गए Article 370, भारत सरकार की PM Kisan Yojana और काफी उलटफेर वाले Maharashtra assembly elections को सर्च किया गया।

सबसे ज्यादा सर्च की गई Personalities
जिन लोगों को गूगल पर सर्च किया गया उनमें सबसे ऊपर रहे इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर Abhinandan Varthaman. बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन एक बड़ा चेहरा बने थे। इसके अलावा Lata Mangeshkar, Yuvraj Singh, Anand Kumar और Vicky Kaushal को भी सर्च किया गया।

सबसे ज्यादा सर्च किए गए Sports Events
गूगल पर 2019 में सर्च किए गए टॉप स्पोर्ट्स इवेंट में क्रिकेट वर्ल्ड कप, प्रो कबड्डी लीग, विंबलडन, कोपा अमेरिका और ऑस्ट्रेलियन ओपन रहे।

सबसे ज्यादा सर्च किए गए What is…
लोग किसी भी टॉपिक को शुरुआत से समझने के लिए इस तरह सर्च करते हैं। भारतीय यूजर्स ने सबसे ज्यादा सर्च किया What is Article 370. इसके अलावा What is exit poll, What is a black hole, What is howdy Modi और What is e-cigarette को भी सर्च किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *