सारदा घोटाला: राजीव कुमार, पूर्व टीएमसी सांसद से CBI ने की 12 घंटे पूछताछ

 
शिलॉन्ग

सीबीआई ने सारदा चिटफंड घोटाले को लेकर पूर्व टीएमसी सांसद कुणाल घोष और कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को आमने-सामने बैठाकर करीब 12 घंटे पूछताछ की। राजीव कुमार से पूछताछ का यह दूसरा दिन था। इससे पहले शनिवार को भी सीबीआई ने राजीव से करीब 7 घंटे पूछताछ की थी। रविवार को दोनों से सारदा चिटफंड स्कैम और रोज वैली स्कैम को लेकर पूछताछ की गई। 
 
राजीव कुमार से सुबह 10:30 बजे शुरू हुई पूछताछ करीब 12 घंटे बाद रविवार देर रात को खत्म हुई। दोनों मामलों की जांच कर रही एक दो सदस्यीय सीबीआई टीम दोपहर बाद शिलॉन्ग पहुंची। इससे पहले इन दोनों से सीबीआई की एक 10 सदस्यीय टीम पूछताछ कर रही थी। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को राजीव कुमार से सबूतों को कथित तौर पर नष्ट करने में उनकी भूमिका पर सवाल किए गए थे। 
 
बता दें कि सारदा चिटफंड स्कैम की जांच सीबीआई के पास जाने से पहले बतौर एसआईटी चीफ राजीव कुमार की निगरानी में चल रही थी। पश्चिम बंगाल सरकार ने इस घोटाले की जांच के लिए राजीव कुमार की अगुवाई में एक एसआईटी का गठन किया था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी। 

राजीव की थी मांग, पूछताछ की हो विडियो रिकॉर्डिंग 
दिल्ली में सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि राजीव कुमार ने मांग की थी कि उनके बयानों की विडियो रिकॉर्डिंग की जाए। हालांकि सीबीआई ने उनकी यह मांग नहीं मानी। ऐसा हिरासत में लेकर की गई पूछताछ के दौरान होता है। कुछ रिपोर्ट्स में राजीव कुमार के वकील के हवाले से दावा किया जा रहा था कि सीबीआई राजीव कुमार के बयानों की विडियो रिकॉर्डिंग भी कर रही है। 

जांच को करीब से देख रहे एक सीबीआई अधिकारी ने नाम ना जाहिर करने की शर्त पर बताया, 'दोनों को दोपहर बाद आमने-सामने बैठाकर लंबी पूछताछ की गई। इससे पहले दोनों से काफी देर अलग-अलग पूछताछ चली थी।' 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *