सामने आने लगी मोदी के मेहमानों की लिस्ट, शपथ ग्रहण में कमल हासन को मिला न्योता

नई दिल्ली        
लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद अब नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर हैं. कहा जा रहा है कि इस बार का शपथ ग्रहण समारोह पहले से भी भव्य होने वाला है. अब मेहमानों के नाम भी सामने आने लगे हैं. दक्षिण के सुपरस्टार और हाल ही में राजनीति में एंट्री लेने के कमल हासन को भी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में आने का न्योता मिला है.

कमल हासन लगातार भारतीय जनता पार्टी का विरोध करते आए हैं, तमिलनाडु में उन्होंने बीजेपी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था. उनकी पार्टी मक्कल निधि मियाम ने इस बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाई थी. हालांकि, उनका कोई उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया.

इसके अलावा, टीआरएस चीफ केसीआर और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के चीफ वाई.एस जगनमोहन रेड्डी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

बता दें कि नरेंद्र मोदी इस बार 30 मई को शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. हालांकि, मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है. नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन जा सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

पिछली बार नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को शपथ ली थी और कई ऐसे मेहमानों को बुलाया था. जिससे हर कोई हैरान था. तब उनके शपथ ग्रहण में सार्क देशों के प्रमुख भी आए थे, जिसमें पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ भी शामिल थे.
हालांकि, अभी तक इस बार के मेहमानों की लिस्ट सामने नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि इस बार का शपथ ग्रहण पहले से भी भव्य होने जा रहा है.

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने इस बार ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अकेले दम पर भाजपा 303 सीटें लाने में सफल रही है तो वहीं एनडीए को कुल 353 सीटें मिली हैं. कांग्रेस कुल 52 सीटें तो वहीं यूपीए 91 के आंकड़े पर सिमट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *