साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ हमारा सत्याग्रह -अमित शाह

नई दिल्ली

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि भोपाल से बीजेपी कैंडिडेट साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ बीजेपी का सत्याग्रह है. अमित शाह आज बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए बैठे थे. हालांकि इस दौरान उन्होंने किसी भी पत्रकार का सवाल नहीं लिया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से कैंडिडेट बनाये जाने का उन्हें कोई मलाल नहीं है. अमित शाह ने कहा, "साध्वी प्रज्ञा को टिकट देने का कोई पछतावा नहीं है, उनकी उम्मीदवारी हिन्दू टेरर पर कांग्रेस के वोट बैंक पॉलिटिक्स का जवाब है. उन्होंने एक फर्जी केस बनाया, उन्होंने सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया."

अमित शाह ने कहा कि प्रज्ञा की उम्मीदवारी फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ 'सत्याग्रह' है. उन्होंने कहा, ''मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं, कुछ लोगों को पहले समझौता ब्लास्ट मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था, जो लश्कर-ए-तैयबा से थे. भगवा आतंकवाद का एक फर्जी केस बनाया गया, जिसमें आरोपी को बरी कर दिया गया है.''

अमित शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान पर बीजेपी की अनुशासनात्मक कमेटी फैसला लेगी. अमित शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पार्टी ने नोटिस भेजा है. अनुशासनात्मक कमेटी 10 दिन में फैसला लेगी.

गौरतलब है कि मालेगांव धमाके मामले में आरोपी और भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता कर राजनीतिक गलियारों में सनसनी मचा दी थी. विपक्ष ने तो उनके इस बयान की आलोचना की थी. बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवार के इस बयान पर आपत्ति जताई. बढ़ता दबाव देखकर साध्वी प्रज्ञा ने तुरंत माफी मांग ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साध्वी प्रज्ञा के बयान पर कड़ी टिप्पणी दी और कहा कि साध्वी प्रज्ञा ने भले ही माफी मांग ली हो लेकिन वह अपने मन से उन्हें कभी माफ नहीं कर पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *