साधु के वेश में सत्संग सुन रहा धोखाधड़ी में आरोपित डॉक्टर गिरफ्तार

पटना
राजाबाजार में गरीबों का अस्पताल खोलकर उसमें मेडिकल स्टोर व पैथोलॉजी सेंटर खोलने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 10 लाख रुपये ऐंठने के मामले में एसकेपुरी पुलिस ने बुधवार की देर रात आरोपित कथित डॉ. एलबी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। केस दर्ज होने के बाद से वह पिछले एक साल से फरार चल रहा था। पुलिस को पकड़े गए आरोपित डॉक्टर से पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि कदमकुआं,मछुआ टोली निवासी गिरफ्तार डॉक्टर बहुत बड़ा फ्रॉड है। उसके द्वारा कई अन्य लोगों से लाखों रुपए डकारने की बात कही जा रही है। लोगों को झांसा देने के लिए आरोपित अपने को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का बड़ा पदाधिकारी बताता था और स्वास्थ्य कल्याण विभाग की फर्जी मोहर का इस्तेमाल करता था। एसकेपुरी थानाप्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि बसावन पार्क निवासी डॉ. राजकुमार ने नवंबर 2018 में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कराया था। दर्ज एफआईआर में पीड़ित का आरोप था कि डॉ. एलबी सिंह ने उससे राजाबाजार में गरीबों का अस्पताल खोलने की बात कही थी। इसी अस्पताल में मेडिकल स्टोर व पैथोलॉजी सेंटर खोलने के लिए झांसा देकर उन्होंने मुझसे 10 लाख रुपये लिये। अस्पताल नहीं खुलने पर उनसे पैसे लौटाने की मांग की। इसपर उन्होंने 10 लाख रुपये का चेक दिया। बैंक में यह चेक बाउंस हो गया। केस दर्ज कराने के बाद से आरोपित डॉक्टर फरार था।

गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार की देर रात पुलिस ने जब कदमकुआं के ठाकुरबाड़ी में छापेमारी की तो आरोपित डॉक्टर साधु के वेश में सत्संग सुनते पकड़ा गया। पुलिस से बचने के लिए ही वह साधु वेश धारण किए हुए था। थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपित से गहन पूछताछ की जा रही है। उससे कई और मामले खुल सकते हैं। पूछताछ के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *