सागर में जैन मुनि की अगवानी को उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सागर
लॉकडाउन (Lockdown) पर धार्मिक आस्थाएं भारी पड़ रही हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले में सामने आया. यहां के बंडा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने जैन मुनि प्रमाण सागर (Jain Muni Praman Sagar) महाराज की अगवानी और पूजा-आरती की. लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की धज्जियां उड़ाते हुए लोग एक जगह जमा हुए. इस दौरान उन्होंने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाए थे. जब ये सब हो रहा था तो वहां पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन वो खड़ी रही.

भीड़ के अगवानी का ये वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ तो प्रशासन हरकत में आया. पुलिस ने इसकी जांच कराकर मामले दर्ज करने के आदेश दिए हैं. सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. भाग्योदय तीर्थ अस्पताल में 10 मई को एक लैब टेक्नीशियन की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली. इसी क्षेत्र से मुनि संघ नौ मई को रवाना हुए थे. इसी भाग्योदय अस्पताल में एक मरीज इलाज कराने आया था, जिसे भोपाल में इलाज कराने के लिए रेफर किया गया, बाद में जिसकी सात मई को मौत हो गई थी. उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. इस मरीज की कांटैक्ट हिस्ट्री के चलते भाग्योदय अस्पताल के नौ डॉक्टर और कर्मचारी क्‍वारंटाइन हैं. इसमें से एक लैब टेक्नीशियन भी कोरोना पॉजिटिव निकला. यह मरीज भी भाग्योदय कैंपस में निवास करता है.

प्रशासन ने भाग्योदय तीर्थ अस्पताल, मंदिर क्षेत्र आदि को कंटेनमेंट बना दिया है. इस मामले में सागर के एएसपी प्रवीण भूरिया का कहना है कि मीडिया से उन्हें इसका पता चला है. इसमें बंडा थाना प्रभारी को जांच कर आयोजकों और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामले दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि यदि इस दौरान धारा 144 का उल्लघंन किया गया हो तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *