शिवराज सिंह पहुंचे RSS कार्यालय, कैबिनेट विस्तार को लेकर कयासबाजी तेज

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) भोपाल के समिधा के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालय पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, संघ कार्यालय में शिवराज की प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार को लेकर संघ के पदाधिकारियों से चर्चा भी हुई है. संघ कार्यालय में वार्ता के बाद सीएम शिवराज राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) से मुलाकात कर सकते हैं. इसी बीच, मध्य प्रदेश में कैबिनेट के विस्तार की कयास काफी तेज हो गई है. बता दें कि भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यालय समिधा में है. बीजेपी के कई दिग्गज नेता संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने संघ कार्यालय जाते हैं. वैसे बीजेपी के नेता पार्टी के आंतरिक कार्यों में आरएसएस के किसी भी तरह के हस्तक्षेप से साफ इनकार करते हैं.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार के गिरने के बाद शिवराज सिंह सीएम की कुर्सी पर एक बार फिर काबिज हो चुके हैं. उनकी कैबिनेट का एक बार विस्तार हो चुका है. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान एक बार कैबिनेट का विस्‍तार कर चुके हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने कामयाब हुई, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी का खामियाजा कमलनाथ सरकार को भुगतना पड़ा. उसके बाद शिवराज सिंह एक बार फिर सीएम बने.

सीएम शिवराज सिंह ने इस बार सत्ता में आने के बाद पहली बार अपने कैबिनेट का विस्तार अप्रैल में किया था. इस दौरान इस कैबिनेट में क्षेत्रीय, जातीय और राजनीतिक तीनों समीकरणों का पूरा ध्यान रखा गया था. इस कैबिनेट में चंबल-मालवा, बुंदेलखंड, नर्मदा अंचल के साथ सामान्य, पिछड़ा, आदिवासी, ओबीसी वर्ग को इसमें प्रतिनिधित्व दिया गया था.

कमलनाथ सरकार को गिराने और बीजेपी को सत्ता में लाने के मुख्य भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो खास समर्थकों तुलसीराम सिलावट और गोविंद राजपूत को मंत्री बनाकर सिंधिया समर्थकों को जगह देने की कोशिश की गई थी. इनके अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल भी कैबिनेट में जगह मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *