साइना बनीं चैंपियन, बीच मुकाबले से हटीं मारिन

नई दिल्ली 
भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल ने रविवार को इंडोनेशिया मास्टर्स का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल में उनके सामने स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन थीं लेकिन करीब 10 मिनट बाद ही उनके पैर में चोट आ गई जिसके चलते वह बीच मुकाबले से हट गईं। ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल और मारिन के बीच मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद थी लेकिन दर्शकों को निराशा हाथ लगी। 

मारिन इस मुकाबले के पहले गेम में 9-3 से आगे चल रही थीं कि अचानक उनके पैर में कुछ दर्द हुआ और वह गिर गईं। उनकी आंखों से आंसू तक निकल आए थे। इसके बावजूद वह फिर उठीं और स्कोर 10-3 किया, लेकिन फिर उनका दर्द बढ़ गया और 10-4 के स्कोर पर ही उन्होंने बीच मुकाबले से हटने का फैसला किया। दर्द इतना ज्यादा था कि तीन बार की वर्ल्ड चैंपियन और मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन मारिन पुरस्कार वितरण के दौरान भी नहीं पहुंच पाईं। 

साइना का इस साल का यह पहला खिताब है। करीब एक सप्ताह पहले मलयेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में साइना को मारिन के हाथों ही शिकस्त झेलनी पड़ी थी। साइना को तब 16-21, 13-21 से हारकर बाहर होना पड़ा। पिछले साल वह इंडोनेशिया मास्टर्स में उपविजेता रही थीं और उन्हें फाइनल में तब ताइ जु यिंग के खिलाफ 9-21, 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *