साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत दूसरे राउंड में पहुंचे

बर्मिंगम
साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नमेंट के अगले दौर में पहुंच गए हैं। बुधवार को बर्मिंगम में खेले गए अपने पहले राउंड के मुकाबलों में उन्होंने सीधे गेम्स में जीत दर्ज की। नेहवाल ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमौर को सिर्फ 35 मिनट में 21-17, 21-18 से हराया वहीं श्रीकांत ने 30 मिनट चले मैच में फ्रांस के ब्रिस लेवरडेज को 21-13, 21-11 से हराया।

स्कॉटिश खिलाड़ी पर यह साइना की लगातार सातवीं जीत थी। अब दूसरे राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क की लाइन केजर्सफेल्ट से होगा। श्रीकांत के खेल को लग रहा था कि उन्होंने BWF वर्ल्ड टूर सुपर 1000 इवेंट के लिए अच्छी तैयारी की है। उन्हें लेवरडेज के खिलाफ लय पकड़ने में थोड़ा टाइम जरूर लगा लेकिन इसके बाद उनका खेल अलग नजर आया। पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को पिछले साल पहले ही दौर में इसी फ्रेंच खिलाड़ी के सामने गेम पॉइंट बचाने के लिए सर्व करना पड़ा था, इस बार बहुत भी मुश्किल में नजर नहीं आए। अगले राउंड में श्रीकांत का मुकाबला एशियन गोल्ड मेडलिस्ट इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा।

इससे पहले, भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टूर्नमेंट की फेवरिट मानी जा रही और पांचवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधु को कोरिया की सुंग जी ह्यून के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने 8 मैच पॉइंट बचाए लेकिन आखिर में उन्हें पहले ही राउंड में बाहर होना पड़ा। सिंधु को 16-21, 22-20, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

महिलाओं के डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी एक समय पर सातवीं वरीया प्राप्त जोड़ी को हराने के करीब पहुंच गई थी। भारतीय जोड़ी ने जापानी जोड़ी के खिलाफ दूसरे गेम में 7 मैच पॉइंट बचाए और आखिर में मैच पॉइंट भी बनाया लेकिन वे इसे अंत तक नहीं ले जा पाईं। इस भारतीय जोड़ी को 77 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 26-28, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा।

समीर वर्मा ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन विक्टर एलेक्सन के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश की लेकिन डेनमार्क का खिलाड़ी अंत में उन पर भारी पड़ा। विक्टर ने उन्हें 16-21, 21-18, 21-14 से हराया। यह मैच एक घंटा पांच मिनट तक चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *