सांसद आजम खान के मीडिया प्रभारी गिरफ्तार

रामपुर
यूपी पुलिस ने एसपी सांसद आजम खान ने मीडिया प्रभारी फसाहत अली उर्फ शानू को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार करने के बाद शानू को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है. शानू पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें शानू आरोपी हैं. पुलिस को आरोपी के पास से कैश, जूलरी और यतीमखाना प्रकरण मे लूटी गईं 2 भैंस बरामद हुई हैं.

रामपुर पुलिस ने शानू को आज यानी 24 जून को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. बता दें यतीम खाना प्रकरण में मारपीट, लूट, डकैती, तोड़फोड़ में शानू के खिलाफ मुकदमा लिखा गया था. पुलिस को इनमें से कैश, जूलरी और दो भैंस बरामद हुई हैं. भैंस पुलिस ने इनके खेत से बरामद की हैं.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया, 'रामपुर पुलिस ने 4 लोगों को अरेस्ट किया है जिसमें एक फसाहत अली उर्फ शानू पुत्र फिरसत अली है. यह 16 केसों में वॉन्टेड थे. बरामद हुई भैंसों को आईडेंटिफाई किया है. इनके खिलाफ पुराने 8 केसों की क्रिमिनल हिस्ट्री है और बाकी हिस्ट्री इनकी निकाली जा रही है.'

जौहर यूनिवर्सिटी जमीन पर विवाद

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके परिवार पर इन दिनों काफी केस चल रहे हैं और वो लगातार कानूनी शिकंजे में हैं. जौहर यूनिवर्सिटी आजम खान का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता रहा है, जो कि उत्तर प्रदेश के रामपुर में करीब 76 हेक्टेयर जमीन पर बनी है. मार्च में इस यूनिवर्सिटी की जमीन को लेकर जांच शुरू हुई और योगी सरकार ने सख्ती बढ़ा दी.

उत्तर प्रदेश के सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट की पांच एकड़ जमीन पर अपना नियंत्रण कर लिया है. इसके लिए बोर्ड की ओर से एक प्रशासक की नियुक्ति भी कर दी गई है. इस नियंत्रण के बाद यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड जौहर यूनिवर्सिटी की पांच एकड़ जमीन पर अगले पांच साल तक नियंत्रण रखेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *