सरकार देगी सौगात, इन शहरों में 24 घंटे मिलेगी बस सुविधा

भोपाल
प्रदेश के चार महानगरों के रहवासियों को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एक बड़ी सौगात देने जा रहें है। लोगों की सुविधाओं के लिए कमलनाथ सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, इसके अनुसार अब महानगरों में चौबीसों घंटे बस चालू रहेंगी। इससे इन शहरों को लोगों को रात में यात्रा करने में परेशानी नहीं आएगी। रात्रि कालीन सिटी बस सेवा शुरू करने का वादा कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में भी किया था । इस सेवा को शुरु करने निजी बस ऑपरेटरों से भी चर्चा की जा रही है।      

आपको बता दें कि यह महत्वपूर्ण फैसला फिलहाल सरकार ने मध्यप्रदेश के चार महानगरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर एवं ग्वालियर के लिए लिया है। इसके अनुसार अब रात में बस सेवा मिल सकेगी। नगर निगम और परिवहन विभाग के आपसी तालमेल एवं सामंजस्य से अब रात में भी सिटी बस चलेंगी। इस योजना के लिए प्रस्ताव को मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास भेजा गया है जहां से मंजूरी मिलते ही इस योजना को लागू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि यदि यह योजना लागू की जाती है तो शहरवासियों को बहुत आसानी मिलेगी। अब तक रात के समय ट्रेन से अथवा किसी अन्य माध्यम से नाइट सफर करने वाले यात्रियों को कई तरहों की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। देर रात साधन नहीं मिलने की वजह से लूट की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं। ऑटो चालक मनमाना किराया वसूलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *