सरकार का शपथ ग्रहण आज, मोदी-अमित शाह के दर पर नेता से लेकर अफसर तक

 
नई दिल्ली 

नरेंद्र मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के अब 24 घंटे से भी कम बच गए हैं. लेकिन मोदी सरकार में कौन-कौन लोग मंत्री बन रहे हैं, इसकी जानकारी छन-छन कर मीडिया तक पहुंच रही है. सूत्रों के मुताबिक मंत्री बनने वाले कई सांसदों को भी अबतक नरेंद्र-मोदी अमित शाह के फैसले का पता नहीं चल पाया है. इस बीच ताजा जानकारी ये है कि मंत्री बनने वाले सांसदों को गुरुवार सुबह फोन आ सकता है. इस बीच पीएम मोदी अरुण जेटली का हाल-चाल जानने पहुंचे उनके घर पहुंचे. जेटली ने बुधवार सुबह को कहा था कि वह खराब सेहत की वजह से सरकार में किसी भी जम्मेदारी से मुक्त रहना चाहते हैं.

इस बीच दिल्ली में इस वक्त जबर्दस्त राजनीतिक सरगर्मी का दौर चल रहा है. अमित शाह और नरेंद्र मोदी के बीच बुधवार को चार घंटे तक मुलाकात हुई. इसके बाद भी बातचीत और विमर्श का दौरा जारी है. नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद अमित शाह ने रामलाल से मुलाकात की, रामलाल बीजेपी के संगठन महासचिव हैं, संघ में भी उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है. अमित शाह से मिलने रामलाल खुद उनके घर पहुंचे. अमित शाह और रामलाल की मुलाकात भी एक घंटे तक चली.

एक दूसरे घटनाक्रम में प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा और अतिरिक्त प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से उनके घर में मिले.

रात साढ़े सात बजे के करीब राजनाथ सिंह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. इनके बीच सरकार गठन पर चर्चा हुई. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी लोक कल्याण मार्ग पहुंचे. इनके बीच मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर गंभीर चर्चा हुई.

रामलाल जैसे ही अमित शाह से मुलाकात कर निकले उनके घर बीजेपी नेता नरेंद्र तोमर, अर्जुन सिंह मेघवाल अमित शाह के घर पहुंचे. इस बीच बीजेपी के सहयोगी खेमे से रिपोर्ट है कि शिवसेना से मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए सिर्फ एक मंत्री का नाम मांगा गया है. इधर शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल ने कहा है कि वे केंद्र में काम करने को इच्छुक नहीं हैं, लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी पत्नी हरसिमरत कौर बादल केंद्र में मंत्री बन सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *