सरकारी संपत्ति पर किया कब्जा, शिकायत हुई तो पार्षद-पति पर कर दिया जानलेवा हमला

कोरबा 
छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र में रविवार की रात वार्ड क्रमांक 66 की पार्षद के पति के पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. प्रार्थी टीकाराम मनहर ने सुदामा यादव, उसके भाई और अन्‍य लोगों पर हमले का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. टीकाराम मनहर का  कहना है कि उनकी सुदामा यादव (आरोपी) से कोई भी पुरानी रंजिश नहीं है. सुदामा यादव जहां डेली नीड्स की दुकान संचालित करता है, उस शासकीय भवन में पहले बिजली बिल का भुगतान होता था. उस पर कब्जा कर आरोपी ने वहां अपनी दुकान खोल ली थी. ये सारी बातें बांकीमोंगरा के लोग जानते हैं कि किसने कैसे बेचा और इस पर संबंधित विभाग मौन रहा. टीकाराम मनहर ने कहा कि यह पूरा मामला जांच का विषय है.

उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में वार्ड पार्षद रूपा देवी मनहर के साथ पार्षदों ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस को दी थी. इस संबंध में सुदामा यादव को पूछताछ और समझाइश के लिए थाने बुलाया गया था. इसके बाद सुदामा यादव ने बदले की भावना से गत रविवार की रात्रि 10.30 बजे इस घटना को अंजाम दिया.

प्रार्थी टीकाराम मनहर के मुताबिक सुदामा यादव, उसका भाई और कुछ अन्य लोग मुंह बांधे थोड़ी दूर ही खड़े थे. मुंह का कपड़ा हटने से हमलावर व्यक्ति की पहचान हो गई. इसके बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस ने घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *