समाजवादी पार्टी ने जारी की स्टार प्रचारकों की  लिस्ट, मुलायम सबसे ऊपर

लखनऊ 
समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का नाम शामिल कर लिया है। एसपी द्वारा रविवार को जारी लिस्ट में मुलायम का नाम नहीं होने की वजह से पार्टी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बाद भूल सुधार करते हुए संशोधित लिस्ट में उनका नाम सबसे ऊपर शामिल कर लिया।  

समाजवादी पार्टी ने रविवार को अपने चुनावी अभियान को तेज करते हुए 40 स्टार प्रचारकों का ऐलान किया। पहले पार्टी के द्वारा जारी की गई सूची में पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम नदारद था। पार्टी के संस्थापक का ही नाम गायब होने की वजह से समाजवादी पार्टी को आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसके बाद पार्टी ने संशोधित लिस्ट जारी करते हुए मुलायम सिंह यादव का नाम सबसे ऊपर पहले नंबर पर दर्ज कर लिया। 

बता दें कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं रविवार को प्रदेश की दो अहम सीटों पर कैंडिडेट भी घोषित कर दिए हैं। पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव की सीट रही आजमगढ़ से अब उनके पुत्र और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश चुनाव में उतरेंगे, जबकि रामपुर से पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे आजम खान लड़ेंगे। 

एसपी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी स्टार प्रचारकों की सूची में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, आजम खान, जया बच्चन और राम गोपाल यादव समेत कई अन्य नेताओं के नाम भी शामिल हैं। समाजवादी पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। 

एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी भी इस स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, जावेद अली खान, तेज प्रताप यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश पटेल को भी इस सूची में जगह मिली है। इसके साथ ही एसपी ने अपने कोटे की 37 में से 19 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *