समय-सीमा पत्रों का जवाब समय पर भेजे-कलेक्टर

शिवपुरी
सभी अधिकारी अब सीएम हेल्पलाइन, समय सीमा पत्र और विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान दें। समय-सीमा पत्र पर कार्यवाही करते हुए समय पर जवाब भेजें। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी एसडीएम और जिलाधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने समय सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस लॉक डाउन के कारण जो कार्य लंबित हो गए हैं अब उन्हें तेजी से पूरा करें। बैठक में वनाधिकार पट्टों का वितरण न्यायालय में लंबित मामले आदि की समीक्षा की गई। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर आर.एस.बालोदिया, समस्त एसडीएम और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर अनुग्रहा पी ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि अभियान चलाकर नामांतरण, बंटवारा के प्रकरणों का निराकरण करें। उन्होंने उपार्जन की समीक्षा करते हुए नागरिक आपूर्ति निगम और सहकारिता विभाग के अधिकारियों को समय पर किसानों का भुगतान करने और तत्काल अनाज का परिवहन करने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि सभी एसडीएम खरीदी केंद्रों पर निगरानी के लिए तहसीलदार और नायब तहसीलदार की ड्यूटी लगाएं। बैठक में खाद्य विभाग के जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री नारायण शर्मा ने बताया कि जिले में अभी तक 19 हजार मीट्रिक टन से अधिक की चना खरीदी हो चुकी है।

मास्क ना पहनने वालों पर करें चालान और मास्क प्रदान करें
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा कि अभी भी कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। कई गतिविधियां में छूट दी गई है लेकिन किसी को  लापरवाही नहीं करना है। उन्होंने बैठक में नगर पालिका सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि बाजार में मास्क का उपयोग ना करने वालों पर चालान करें लेकिन साथ ही उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराएं।

स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा
बैठक में विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए कलेक्टर अनुग्रहा पी ने कहा है कि जिन हितग्राहियों को लाभ वितरित किया जाना है उन्हें योजनाओं के तहत राशि दी गई अथवा नहीं। विभाग द्वारा जो राशि बैंकों को के माध्यम से दी जाना है वह हितग्राहियों तक पहुंचे।

जिला अधिकारी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण करें
परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण के लिए जिलाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कल से माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड की शेष परीक्षाएं पुन: प्रारंभ हो रही है। सभी अधिकारी केन्द्रों का भ्रमण कर व्यवस्था देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *