सबरीमाला और तीन तलाक के बहाने केरल में वामपंथी सरकार और कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

तिरुवनंतपुरम 
केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबरीमाला और तीन तलाक के मुद्दों के बहाने वामपंथी सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सबरीमाला मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी ने केरल सरकार से इस तरह के नफरत भरे व्यवहार की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने कहा कि सबरीमाला मुद्दे पर केरल सरकार का व्यवहार किसी भी पार्टी या सरकार द्वारा किए गए इतिहास के सबसे शर्मनाक बर्ताव में से एक है।  

मोदी ने कहा कि हम जानते हैं कि कम्युनिस्ट भारत के इतिहास, संस्कृति और अध्यात्म का सम्मान नहीं करते लेकिन किसी ने भी उनसे ऐसे नफरत भरे बर्ताव की उम्मीद नहीं की थी। पीएम ने कहा कि सबरीमाला मुद्दे पर कांग्रेस के कई रुख हैं। उन्होंने कहा, ‘वह संसद में कुछ कहती है और पतनमथिट्टा (जहां अयप्पा मंदिर है) में कुछ और कहती है।' 

कांग्रेस और कम्युनिस्ट कर रहे हैं तीन तलाक खत्म करने का विरोधः मोदी 
तीन तलाक पर कांग्रेस और वाम दलों को घेरते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट दोनों लैंगिक समानता और सामाजिक न्याय को लेकर बड़े-बड़े दावे करते हैं पर, इस मामले में उनकी करनी बिल्कुल अलग है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार तीन तलाक को खत्म करने की दिशा में काम कर रही है लेकिन वामपंथी और कांग्रेसी इसका विरोध कर रहे हैं। पीएम ने केरल के दो प्रमुख गठबंधनों पर भी हमला बोला। मोदी ने कहा कि यूडीएफ और एलडीएफ दोनों सिर्फ नाम में अलग हैं पर राज्य के युवाओं, गरीबों और जनता की उपेक्षा करने में दोनों एक जैसे हैं।

बायपास का उद्घाटन करने केरल पहुंचे थे मोदी 
इससे पहले केरल के कोल्लाम में बायपास का उद्घाटन करने पहुंचे नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार की कई योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि केरल में पर्यटन का काफी महत्व है और केंद्र सरकार ने इस दिशा में काफी बेहतर काम किया है। केंद्र सरकार ने मत्स्य उद्योग के लिए 7,500 करोड़ रुपये जारी किए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *