सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ीं, 13 मामलों में चार्जशीट दाखिल

 
लखनऊ 

सांसद आजम खान के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र रामपुर में पुलिस ने 13 मामलों में चार्जशीट फाइल की है. लोकसभा चुनावों के दौरान आजम खान के खिलाफ कुल 15 मुकदमे दर्ज हुए थे. आजम खान के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के मामले में मुकदमे दर्ज हुए थे. इन मुकदमों में से दो मुकदमे ऐसे हैं, जिनमें पुलिस ने पहले ही चार्जशीट तैयार कर ली थी. 13 मुकदमों में पुलिस ने विवेचना पूरी कर आजम खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान के खिलाफ लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट फाइल की थी. 14 अप्रैल को शाहबाद में पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के समर्थन में जनसभा की थी. इस सभा में संबोधन के दौरान आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी.

आजम खान ने रैली में कहा था, "जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिससे अपने इलाके का प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके…" बता दें कि बीजेपी नेता जया प्रदा 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर रामपुर से सांसद रह चुकी हैं. 2010 में पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से उन्हें निष्कासित कर दिया गया था.

आजम खान इन दिनों भूमि विवाद और अभद्र टिप्पणियों की वजह से चर्चा में हैं. अपने विवादित बयानों के लिए जाने वाले सपा सांसद आजम खान ने लोकसभा में पीठासीन महिला सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. जिसके बाद रमा देवी ने साफ कह दिया था कि वो सपा सांसद आजम की माफी से संतुष्ट नहीं होंगी, जबकि माना जा रहा है कि सभी पार्टियों द्वारा अधिकृत होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला सपा सांसद आजम खान को माफी मांगने को कहेंगे.

इससे पहले रामपुर में एक पुल गिरवाने के आरोप में राज्यपाल राम नाईक ने उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई के लिए कहा था. राज्यपाल राम नाईक ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को इस मामले में पत्र भी लिखा था. आजम खान के खिलाफ गवर्नर राम नाईक ने चौथे मामले में पत्र लिखकर कानूनी कार्रवाई के लिए कहा. आजम खान इस वक्त जौहर विश्वविद्यालय के लिए अवैध जमीन कब्जे को लेकर कई मुकदमों का सामना कर रहे हैं. जमीन कब्जे के मामले में राज्यपाल राम नाईक ने उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *