सदस्यता अभियान: बैठक आज, हारे बूथों पर जोर, इस वर्ग पर विशेष फोकस

भोपाल
सदस्यता अभियान की तैयारी को लेकर आज रविवार को 11  बजे बीजेपी ने अहम बैठक बुलाई गई है।बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।बैठक में सदस्यता अभियान का पूरा ब्लूप्रिंट तैयार किया जाएगा। इस बैठक में भाजपा को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर हार मिली है, उन पर भाजपा सदस्यता अभियान में विशेष जोर रहेगा।इस पर चर्चा की जाएगी। ऐसे बूथों की जिम्मेदारी संगठन मंत्रियों और बड़े नेताओं को दी जाएगी। पार्टी हर बूथ पर 25 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य ले कर चल रही है।इस अभियान के तहत प्रदेश के सभी जिलों और मंडलों से लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी।

इस बैठक में 6 जुलाई से शुरू होने जा रहे पार्टी के सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा होगी। पार्टी को मध्यप्रदेश में लगभग साढ़े 10 लाख नए सदस्य बनाना है। ऐसे में पार्टी अपने पदाधिकारियों और मोर्चो को सदस्यता का टारगेट दे सकती है। बैठक में सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल मुख्य रुप से उपस्थित रहेंगें।वे पदाधिकारियों और मोर्चा अध्यक्षों  को बताएंगें कि किस तरह से अभियान को आगे बढ़ना है, किस तरह से जनता को भाजपा को जनता के बीच लेकर जाना है।शिवराज के साथ इस समिति में चार सह-प्रभारी बनाए गए हैं, जो इस अभियान को पूरा करने में उनका साथ देंगें।

खास बात ये है कि पांच साल बाद  भाजपा फिर मिस्डकॉल से सदस्य बनाने जा रही है, लेकिन इस बार  20 फीसदी सदस्य बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है।इसके लिए टोलफ्री नंबर जारी किए जाएंगे, जिसके जरिए नए सदस्यों का आकलन होगा। इस बार किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए वेरिफिकेशन भी तुरंत किया जाएगा। भाजपा का इरादा इस अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने का है, ताकी इसका फायदा आने वाले नगरीय निकाय चुनावों में मिल सके।

 अभियान में नए सदस्यों के लिए भाजपा की वकील, कलाकार, साहित्यकार, पत्रकार, रिटायर्ड कर्मचारी, प्रोफेशनल्स , डॉक्टर, हॉस्टलर्स पर विशेष नजर है। भाजपा का मकसद अभियान में हर उस वर्ग कोटारगेट करना है जहां से भाजपा के नए सदस्य बन सकते हैं। वहीं, पार्टी कोंचिग संस्थानों, कॉलेजों और एससी-एसटी हॉस्टल्स के बाहर भाजपा कैंप लगाकर भाजपा सदस्यता अभियान चलाने की तैयारी मेंं हैं।

 इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल, राष्ट्रीय सदस्यता प्रभारी शिवराज सिंह चौहान , प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह , प्रदेश सदस्यता प्रभारी अरविंद भदौरिया के साथ ही प्रदेश कोर कमेटी के सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, संभागीय संगठन मंत्रियों और सदस्यता अभियान के जिला प्रभारी, सह प्रभारी शामिल होंगे। इसके अलावा सदस्यता अभियान को लेकर इस बैठक में कोर ग्रुप, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, सांसद, संगठन मंत्री, जिला सदस्यता के प्रभारी सह प्रभारी, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ, विभाग एवं प्रकल्पों के प्रदेश संयोजक शामिल भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *