संभल गया शेयर बाजार, अंत में सेंसेक्स 39 अंक बढ़कर बंद हुआ

नई दिल्ली

शेयर बाजार में शुक्रवार को दिन भर उतार-चढ़ाव का दौर रहा. सुबह कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी, लेकिन अंत में कारोबार बढ़त के साथ बंद हुआ. कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 38.80 अंक बढ़कर 37,350.33 पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18.40 अंक चढ़कर 11,047.80 पर बंद हुआ.

निफ्टी के 30 शेयरों में बढ़त, जबकि 20 शेयरों में गिरावट देखी गई. निफ्टी पर फार्मा सेक्टर का प्रदर्शन खराब रहा. दिन में कारोबार के दौरान ग्लेनमार्क फार्मा के सेक्टर में 6 फीसदी की गिरावट देखी गई. सन फार्मा, ल्यूपिन, डॉ. रेड्डीज लैब, डिविस लैब्स, अरोबिंदो फार्मा और कैडिला हेल्थकेयर के शेयरों में गिरावट देखी गई. आईटी सेक्टर के शेयरों में भी गिरावट देखी गई.

गिरने वाले शेयरों में माइंडट्री, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा, विप्रो और एचसीएल टेक शामिल रहे.बैंकिंग और ऑटो शेयरों की वजह से ही निफ्टी 11 हजार के ऊपर बरकरार रह पाया.

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बढ़त देखी गई. ऑटो सेक्टर के शेयरों में आज कुछ तेजी देखी गई. तेजी हासिल करने वाले शेयरों में मारुति सुजूकी, अशोक लीलैंड, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, टीवीएस मोटर कंपनी, बोश और बजाज ऑटो शामिल रहे. बैंकिंग सेक्टर में भी बढ़त देखी गई और इसका नेतृत्व पीएसयू बैंकों ने किया.

इसके पहले सुबह कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 235 अंक गिरकर 37,076.76 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 74 अंक गिरकर 10,955.20 अंक पर खुला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *