संबित पात्रा को पुरी से मिला टिकट, BJP आज जारी कर सकती है चौथी लिस्ट

नई दिल्ली
बीजेपी आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. चौथी लिस्ट में झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इसके अलावा बिहार में एनडीए अपने 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है.
 इस बार इस फार्मूले पर बांटे उम्मीदवारों को टिकटसूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने फैसला लिया है कि 75 से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़वाया जाएगा. इसलिए घोषणा से पहले पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कलराज मिश्रा से मुलाकात कर पार्टी का फैसला सुना दिया. बीसी खंडूरी और शांता को फ़ोन पर पार्टी के फैसले से अवगत करा दिया गया. 
 पहली लिस्ट में 184 प्रत्याशियों का नामबीजेपी ने होली के दिन लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है.
 बीजेपी ने काटे 6 सांसदों के टिकटभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने होली की शाम जारी लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. पार्टी ने इनमें से अपने छह वर्तमान सांसदों के टिकट काट दिए थे. इनमें केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया शामिल हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी और राजनाथ सिंह लखनऊ की अपनी पहले की सीटों पर दोबारा किस्मत आजमाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *