संन्यास तोड़ मैदान पर लौटने के लिए तैयार अंबाती रायुडू, आईपीएल से करेंगे वापसी !

मुंबई
विश्व कप 2019 में टीम इंडिया में चयन नहीं होने के कारण अंबाती रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब अंबाती ने अपने संन्यास के फैसले को बदलने की ओर इशारा किया है। रायडू ने कहा है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल खेलेंगे और सफेद गेंद की क्रिकेट में वापसी भी करेंगे। रायुडू आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। अब वह अपने रिटायरमेंट के फैसले से यू-टर्न लेने की तैयारी में हैं।

रायुडू ने स्पोर्ट्स्टार से बात करते हुए कहा कि 'मैं बेशक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलूंगा और इसे सफेद गेंद की क्रिकेट में वापसी के विकल्प के तौर पर देख रहा हूं। फिलहाल मैं अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा आपको ऐसा महसूस कराती है कि वहां आपका स्वागत किया जा रहा है।'

रायुडू को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट करके इस पर नाराजगी जाहिर की थी। बाद में उन्हें स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था, लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर उनकी जगह पहले ऋषभ पंत और फिर जब विजय शंकर बाहर हुए तो मयंक अग्रवाल को विश्व कप टीम में शामिल किया गया।  इसके बाद रायुडू ने क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था।

रायुडू ने अपने संन्यास और विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने के बारे में बात करते हुए कहा कि ' संन्यास लेना कोई भावुक फैसला नहीं था, क्योंकि पिछले चार साल में मैंने वर्ल्ड कप खेलने के लिए कड़ी मेहनत की थी। टीम का हिस्सा नहीं बनने के कारण मैं काफी निराश था, लेकिन मैंने इस वजह से रिटायरमेंट का एलान नहीं किया। उन्होंने कहा कि उनके पास अभी समय है कि, वह इस फैसले विचार कर आगे और क्रिकेट खेलने का फैसला कर सकते हैं। टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि 'मैं अभी ज्यादा दूर की नहीं सोच रहा हूं, मैं एक-एक कदम लूंगा और देखूंगा कि आने वाले समय में चीजें कैसी रहती हैं।

रायुडू ने भारत के लिए 55 वन-डे खेला है और 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 79.04 है। अंबाती ने टी-20 मैच की पांच पारियों में 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *