संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका, सांसद शशि थरूर फिर दिखे नाराज

नई दिल्ली

टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की करने का मौका तलाश रहे संजू सैमसन को अभी तक अपनी काबिलियत साबित करने का मौका नहीं मिल पाया है। इससे कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर भी नाराज हैं। तिरुवनंतपुरम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में जब संजू को मौका नहीं मिला तो थरूर ने टि्वटर पर अफसोस जताया है। तिरुवनंतपुरम का मैदान संजू सैमसन का होम ग्राउंड भी है।

बीसीसीआई ने अपने टि्वटर हैंडल पर संजू और कोच रवि शास्त्री का एक विडियो शेयर किया था। इस विडियो में कोच शास्त्री प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी के साथ मस्ती कर रहे हैं। संजू को मैदान पर देखकर तिरुवनंतपुरम में मैच देखने आए दर्शक संजू को देखकर उत्साह से रोमांचित थे और उन्हें चीयर कर रहे थे। बीसीसीआई ने यह विडियो शेयर किया तो शशि थरूर भी इस पर अपनी नाराजगी जताने से खुद को नहीं रोक पाए।

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हम में ज्यादातर लोग यही सोच रहे होंगे कि टीम इंडिया ने संजू सैमसन को उनके घरेलू दर्शकों के सामने खेलने के लिए किसी खिलाड़ी को आराम देने की योजना बनाई होगी। ताकि हम उन्हें अच्छा खेलने के लिए प्रेरित कर सकें।'

लेकिन संजू को इस मैच में भी बेंच पर ही बैठना पड़ा। केरल के युवा बल्लेबाज सैमसन पिछले 5 टी20 मैचों से टीम इंडिया के लिए बेंच पर ही बैठे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में 4 साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई थी। लेकिन अभी तक उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का इंतजार है।

संजू को पहले बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह मिली थी और इसके बाद उन्हें वेस्ट इंडीज के खिलाफ इसी फॉर्मेट के लिए जगह मिली। लेकिन संजू को अभी तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया है। सीरीज का अंतिम टी20 मैच बुधवार को मुंबई में खेला जाएगा।

बता दें इससे पहले जब संजू को बांग्लादेश को खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में तो चुना गया था लेकिन उन्हें यहां भी खेलने का मौका नहीं मिला था और इसके बाद विंडीज के खिलाफ जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो संजू को टीम में जगह नहीं मिली थी। शशि थरूर ने तब भी ट्वीट करते हुए सिलेक्शन कमिटी पर निशाना साधा था।

तब अपने ट्वीट में थरूर ने लिखा था, 'संजू सैमसन को बिना मौका दिए हटा दिया गया है इस बात से काफी निराश हूं। वह तीन टी-20 मैचों में पानी पिलाते हुए देखे गए थे। क्या वह (चयनकर्ता) उसकी बल्लेबाजी देख रहे थे या दिल?' बाद में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद संजू को उनके स्थान पर फिर से मौका मिला।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *