संघ ने कहा केरल सरकार हिंदुओं के साथ कर रही है ज्यादती,बैठक में अमित शाह भी हुए शामिल

ग्वालियर
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा है कि सबरीमाला देवस्थान मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल की आड़ लेकर केरल सरकार हिन्दू श्रद्धालुओं के साथ ज्यादती कर रही है। इसे लेकर संघ समाज के बीच जाएगा। यह प्रस्ताव संघ की शुक्रवार से यहां शुरू हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक में रखा गया है। बैठक की शुरुआत सरसंघचालक मोहन भागवत ने की और इसका संचालन सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने किया। सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि सबरीमाला देवस्थान मामला सदियों पुरानी धार्मिक परंपरा से जुड़ा है। केरल सरकार धार्मिक परंपरा और आस्थावान लोगों पर ज्यादती कर रही है।
 
शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होने के लिए ग्वालियर पहुंचे। वे प्रायवेट प्लेन से दिल्ली से ग्वालियर आए। यहां वे विजयाराजे एयर टर्मिनल पर उतरे। शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल भी मौजूद हैं। इससे पहले शुक्रवार को एक सवाल के जवाब में डॉ वैद्य ने कहा, राम मंदिर मामले में संबंधित पक्ष न्यायालय में अपनी बात रख चुके हैं। अब इसे सर्वोच्च न्यायालय को देखना है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव पर कोई बात नहीं होगी। डॉ. वैद्य ने बताया, बैठक में दूसरा प्रस्ताव टूटती परिवार व्यवस्था को बचाने को लेकर रखा गया। उन्होंने कहा, देश की 88 प्रतिशत तहसीलों तक संघ पहुंच चुका है।

 उन्होंने कहा कि युवाओं में संघ से जुडऩे की रुचि तेजी से बढ़ी है। सालभर में 20 से 35 साल के एक लाख से अधिक युवा संघ से जुड़े। आम चुनाव में स्वयंसेवक लोगों को प्रेरित करेंगे कि अधिक से अधिक लोग मतदान के लिए जाएं। संघ समाज के बीच जाकर भारतीय दर्शन के अनुसार मैं से हम तक जाने की प्रक्रिया पर काम करेगा। लोग अपने परिवार के बीच क्वालिटी टाइम बिताएं, इसके लिए कुटुम्ब प्रबोधन के जरिए काम चल रहा है।
  
अमित शाह पहुंचे ग्वालियर 
अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होने के लिए ग्वालियर पहुंचे। वे प्रायवेट प्लेन से दिल्ली से ग्वालियर आए। यहां वे विजयाराजे एयर टर्मिनल पर उतरे। शाह के साथ भाजपा के संगठन महामंत्री रामलाल भी मौजूद हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत के लिए कई सारे भाजपा नेता एयरपोर्ट पर पहुंचे। अमित शाह की अगवानी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व पूर्व मंत्री पवैया ने की। इस दौरान पूर्व मंत्री नरोत्त्म मिश्रा, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया,ग्वालियर नगर निगम मेयर विवेक नारायण शेजवलकर, वीरेंद्र जैन व सहित सिकरवार सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *