संख्या में ज्‍यादा हो भला, क्या सियारों ने सिंह पर विजय पाई है: रमन सिंह

रायपुर 
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को एक दिलचस्प ट्वीट करके कांग्रेस को ललकारा है. करीब 47 सेंकड के इस वीडियो के साथ डॉ. रमन सिंह का ट्वीट आया है. डॉ. रमन सिंह का यह ट्वीट फेसबुक पर भी पोस्ट किया गया है. वीडियो में स्टील फोटो की श्रृंखला के साथ गीतनूमा शब्द गूंजते हैं.

डॉ. रमन सिंह ने लिखा है- “ बदले की इस जांच से भला सच को आंच कहां आई है. संख्या में अधिक हो जाने से भला..क्या सियारों ने सिंह पर विजय पाई है. ग़रीबों को चावल देना तुम्हारी नजर में अपराध है. मेरे आदिवासी भाइयों का क्या सरई का बीजा खाना याद है. भूखों को खाना देना अगर मेरे अपराध में गिना जाएगा तो लाख डिगा ले क़दम मेरे..यह अपराध फिर से किया जाएगा.''

डॉ. रमन सिंह ने लिखा है कि 15 वर्षों तक छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से हमने प्रदेश के गरीब परिवारों व आदिवासी भाइयों-बहनों के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कार्य किए हैं. यदि भूख से व्याकुल गरीब परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करना @INCChhattisgarh की नज़र में अपराध है तो हो, यह काम मैं आगे भी करूंगा.

डॉ. रमन सिंह ने लिखा है- ''अपने द्वेष के तराज़ू में मेरे कर्मों को क्या तौलोगे. वर्षों सेवा किया है हमने.. क्या उस पर भी कुछ बोलोगे..झूठे वादों से तुम पहुंचे हो. अब उन्हें पूरा करने की बारी है. मेरे हौसलों को तोड़ने की चेष्टा ना कर. मेरे साथ मेरी छत्तीसगढ़ महतारी है.”

ज़ाहिर तौर पर तमाम तरह की जांच के बीच डॉ. रमन सिंह ने एक चुनौती कांग्रेस सरकार को दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस पर चुटकी लेते हुए जवाब दिया है. मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जो जांच उन्होंने शुरू किए थे, उन्हीं की जांच को हम आगे बढ़ा रहे हैं तो तकलीफ क्यों हो रही है? दोनों ही नेताओं की बयानबाजी के बाद अब देखना यह है कि आगे क्या होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *