‘श्री महावर राजस्व मामलों के अच्छे जानकार’: सी.एस. डाहीरे 

बिलासपुर
संभागायुक्त टी. सी. महावर के स्थानांतरण पर आज कमिश्नर कार्यालय के स्टाफ एवं जिले अधिकारियों द्वारा उनके कार्यकाल को याद किया गया। आयुक्त कार्यालय के स्टाफ ड्राइवर, सहायक, गनमैन सहित सभी ने श्री महावर को पुष्पगुच्छ देकर भावभीनी विदाई दी।

महावर के कार्यकाल को याद करते हुए अपर कलेक्टर श्री बी. एस. उईके ने कहा कि आपके मार्गदर्शन में विधानसभा चुनाव 2013 में उदयपुर में शत-प्रतिशत मतदान हुआ था। पर्यावरण और जल संरक्षण में आपने बहुत कार्य किया है। अपर आयुक्त श्री सी. एस. डाहीरे ने कहा कि राजस्व मामलों की जितनी जानकारी श्री महावर को है उतनी शायद किसी अन्य अधिकारी को होगी। आपका मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहा है। अपर आयुक्त श्रीमती फरीहा आलम सिद्दीकी ने कहा कि काम की बारीकियां मैंने आपसे ही सीखीं हैं। जिला पंचायत सीईओ रहते हुए आपसे कई प्रकरणों में बहुत सहायता मिली। स्वीप की गतिविधियों में भी आपने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। तकनीकी नियमों की जानकारी आपने हमेशा बहुत ही सहज तरीके से दी है। 

डिप्टी कलेक्टर श्री आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि श्री महावर अधिकारी के साथ बहुत ही संवेदनशील साहित्यकार हैं। आपने कई किताबें लिखी हैं। शब्दों से परे काव्य संग्रह में श्री महावर की काव्य शैली देखी जा सकती है। आप ऐसे अधिकारी हैं जो बिना किताब देखे ही नियमों की जानकारी मौखिक बता देते हैं। आपका मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *