श्रीनगर में धौनी ने शुरू की इंडियन आर्मी की ड्यूटी

 नई दिल्ली
 
टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धौनी श्रीनगर पहुंच चुके हैं और इंडियन आर्मी की ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है। सोशल मीडिया पर लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो आर्मी यूनीफॉर्म में हैं उनके हाथ में बैट है। क्षेत्रीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में बुधवार को सेना के साथ जुड़ गए।

यहां वो अन्य सैनिकों की तरह गश्त, गार्ड ड्यूटी और बाकी काम करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 15 अगस्त तक 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ रहेंगे और सैनिकों की तरह काम करेंगे। सेना के अधिकारियों ने कहा, 'लेफ्टिनेंट कर्नल धौनी आज यहां पहुंच गए और यूनिट से जुड़ गए। यूनिट आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ जुड़ेंगे। विश्व कप विजेता कप्तान 38 बरस के धौनी के सेना को दो सप्ताह सेवाएं देने के अनुरोध को पिछले सप्ताह सेना मुख्यालय ने मंजूरी दी थी।'
 
धौनी को 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक मिली थी। वो क्वालीफाइड पैराट्रूपर भी हैं और पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप कर चुके हैं। धौनी को भारत का तीसरा उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म भूषण मिल चुका है। विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद धौनी के संन्यास की अटकलें लगाई जा रही थी। धौनी ने दो महीने पैराशूट रेजिमेंट को देने के लिए बीसीसीआई से ब्रेक मांगा था। वो भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *