शोपियां में बड़ा एनकाउंटर ,3 आतंकी ढेर

शोपियां/श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले में एक बार फिर सेना ने एक आतंकी मुठभेड़ (Shopian Encounter) में 3 अज्ञात आतंकियों को मार गिराया है। सेना ने इस ऑपरेशन को शोपियां के सुग्गू गांव में अंजाम दिया है, जहां बीती रात आतंकी मूवमेंट की जानकारी मिली थी। इस एनकाउंटर के बाद इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को मिलिट्री इंटेलिजेंस के जरिए मंगलवार रात को शोपियां के सुग्गू में दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सेना ने एसओजी और सीआरपीएफ ने सेना के साथ इलाके की सख्त घेराबंदी की और फिर बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, रात करीब पौने 2 बजे शुरू हुए अभियान के बाद बड़ी संख्या में गांव में जवानों को तैनात किया गया।

भागने का प्रयास कर रहे आतंकी ढेर
सुग्गू गांव में पूरी रात चले तलाशी अभियान के बाद यहां पर मौजूद आतंकियों ने सुबह साढ़े पांच बजे के आसपास भागने का प्रयास करते हुए जवानों पर गोलीबारी की। इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को एक मकान के पास घेरा। काउंटर ऑपरेशन के दौरान सेना ने यहां 3 अज्ञात आतंकियों को मार गिराया। इसके बाद पूरे गांव की सख्त घेराबंदी करते हुए यहां बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन शुरू कराया गया।

एक हफ्ते में कई बड़े ऑपरेशन
शोपियां में इससे पहले भी सेना ने बीते एक हफ्ते में कई आतंकी मुठभेड़ों में हिस्सा लिया था। शोपियां के रेबन और माजूरा गांव में हुई मुठभेड़ों में सेना ने 24 घंटे के अंदर 9 आतंकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में हिज्बुल का एक टॉप कमांडर भी मार गिराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *