शोपियां के रहने वाले हिज्बुल आतंकी की थी कार, सैंट्रो की हुई पहचान: पुलवामा-2

पुलवामा 
 पुलवामा में बारूद से लदी कार वाले मामले में सुरक्षा एजेंसियों को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. सूत्रों के मुताबिक, कार के मालिक की पहचान हो गई है. ये कार हिदायतुल्लाह नाम के शख्स की है, जो शोपियां का रहने वाला है. हिदायतुल्लाह 2019 से हिज्बुल मुजाहिद्दीन का सक्रिय आतंकी है.

बता दें, आतंकियों की ओर से 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हुए हमले को दोहराने की साजिश थी, जिसे समय रहते सुरक्षा एजेंसियों ने गुरुवार को नाकाम कर दिया. पुलवामा पुलिस को जानकारी मिली थी कि आतंकी पुलवामा जैसा आतंकी हमला करने की योजना बना रहे हैं. रात के करीब ग्यारह बजे आयनगुंड में सफेद रंग की सैंट्रो कार दिखाई दी.
 
इस कार में दुपहिया वाहन का नंबर प्लेट था. सुरक्षाबलों ने कार को रोकने की कोशिश की, मगर कार में बैठे आतंकी ने यू-टर्न लेकर कार दौड़ा दी. आगे जाकर आतंकी कार छोड़कर भाग गया. कार की तुरंत तलाशी हुई. कार के भीतर नीले रंग के एक बड़े ड्रंम में विस्फोटक भरा था. कार में 40 से 45 किलो विस्फोटक लदा था.
 
बम डिस्पोजल स्क्वॉड को तुरंत मौके पर बुलाया गया. तुरंत पास के गांव को खाली कराया गया और फिर इस ब्लास्ट के साथ बम को डिफ्यूज कर दिया गया. इसके साथ ही एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई. ये वही पुलवामा है, जहां 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आंतकी हमला हुआ था. हमले में 45 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे.
 
बताया जा रहा है कि आतंकियों की साजिश बहुत बड़ी थी. बिल्कुल वैसी ही, जैसी 2019 वाली थी. आतंकियों का नापाक इरादा वैसा ही था, लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी ने उनके मंसूबों को एक धमाके के साथ धुआं-धुआं कर दिया.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *