शोएब अख्तर ने हिंदू लड़की निम्रिता के लिए न्याय मांगा, हॉस्टल में हुई थी हत्या

 
इस्लामाबाद

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पाकिस्तान में हिंदू लड़की निम्रिता कुमारी के लिए न्याय की मांग को लेकर ऑनलाइन अभियान में शामिल हो गए हैं। पाकिस्तान के लरकाना में हिंदू मेडिकल छात्रा निम्रिता की संदिग्ध परिस्थिति में कॉलेज के हॉस्टल में मौत हो गई। इस मामले में निम्रिता को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर ‘जस्टिस फॉर निम्रिता’ ऑनलाइन अभियान शुरू किया गया है।

अख्तर ने ट्वीट किया, ‘युवा मासूम लड़की निम्रिता कुमारी की संदिग्ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा और वास्तविक अपराधी पकड़े जाएंगे। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वह किसी भी धर्म का हो। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’ इस बीच स्थानीय पुलिस ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में लगातार हिंदू लड़कियों के साथ ज्यादती की खबरें आ रही हैं। ऐसे मामलों को लेकर पाकिस्तान प्रशासन पहले से ही आलोचनाओं का शिकार है।

क्या है पूरा मामला?
उल्लेखनीय है कि हाल ही में पाकिस्तान के लरकाना में मेडिकल की पढ़ाई कर रही एक हिंदू छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में निम्रिता चंदानी का शव उसके हॉस्टल के कमरे में चारपाई से बंधा हुआ पाया गया। डेंटल कॉलेज में फाइनल इयर की स्टूडेंट नम्रिता की इस मौत को लेकर पुलिस का कहना था कि अभी इसे आत्महत्या या हत्या कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

भाई ने लगाई थी मदद की गुहार
दूसरी ओर, निम्रिता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने भी इस मामले को एक तरह से अल्पसंख्यक उत्पीड़न करार दिया था। उन्होंने कहा था, 'उसकी शव पर कई जगहों पर चोट के निशान हैं। ऐसा लगता है कि जैसे किसी ने उसे पकड़ रखा था। हम अल्पसंख्यक हैं और प्लीज हमारी मदद के लिए खड़े हों।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *