शीतलहर से कांपा अलीगढ़, आठवीं तक के सभी स्कूल एक जनवरी तक रहेंगे बंद

 अलीगढ़ 
ठंड और शीतलहर के चलते अलीगढ़ के जिला प्रशासन ने आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी हैं। डीएम के निर्देशानुसार जिले के सभी यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड समेत सभी बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में एक जनवरी तक अवकाश रहेगा।

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूल दो जनवरी से सुबह 10 बजे से खुलेंगे। वहीं, कक्षा नौ से 12वीं तक के विद्यालय सोमवार से सुबह 10 बजे से खुलेंगे।

46 साल बाद टूटा ठंड का रिकॉर्ड
अलीगढ़ में ठंड ने पिछले 46 साल के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस से लुढककर 1.8 डिग्री सेल्सियस पर आ पहुंचा है। अलीगढ़ के इतिहास में चार दशकों के बाद इतनी ज्यादा ठंड पडी है। धर्मशाला व देहरादून से भी ज्यादा ताला-तालीम की नगरी में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। ठंड के चलते दो दिनों में दो बुजुर्ग दम तोड़ चुके हैं। हालांकि प्रशासनिक तौर पर जिले में ठंड से किसी की मौत नहीं हुई है।

नए साल का बारिश से होगा स्वागत
शहर में कड़ाके की सर्दी का असर अगले कई दिनों तक देखने को मिलेगा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो नए साल का स्वागत बारिश से होगा। वहीं जनवरी के पहले सप्ताह को शहर में धुंध की आशंका भी जतायी जा रही है। जनवरी में तापमान इससे भी नीचे जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *