शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन आज से, 26 सितंबर है अंतिम तिथि

पटना
छठे चरण के शिक्षक नियोजन (Teacher Appointment) के लिए आवेदन (Application) आज से आवेदन लिया जाएगा. इसके लिए कोटिवार एवं विषयवार रिक्ति और रोस्टर तैयार कर लिया गया है. इसके तहत माध्यमिक (High School) और उच्च माध्यमिक (Higher Secondary) के लिए शिक्षकों का नियोजन किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल सिंह (Girivar Dayal Singh) ने सोमवार को इसके लिए आदेश जारी कर दिया.  खास बात ये है कि रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट के अतिरिक्त आवेदन हाथों-हाथ भी जमा किए जा सकते हैं.

बता दें कि इस चरण में शिक्षकों के नियोजन के लिए एक जुलाई को ही शिड्यूल जारी कर दिया गया था. इसके तहत 26 सितंबर तक एप्लीकेशन लिए जाएंगे और अलग- अलग प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए 29 नवंबर को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे.

गौरतलब है कि एसटीईटी पास और ट्रेंड अभ्यर्थियों से ही आवेदन लिए जा रहे हैं. इसके तहत 31 दिसंबर 2018 तक उपलब्ध विषयवार शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियोजन होना है.

2012 में जिन्होंने एसटीईटी परीक्षा पास की थी और जिनके सर्टिफिकेट्स की वैधता जून 2019 में समाप्त हो रही थी, उनकी वैधता में दो साल का विस्तार किया गया है. वे भी इस वैकेंसी के आवेदक होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *