बीजेपी सांसद ने PM मोदी को बताया ‘युगपुरुष’, कहा- मिले भारत रत्न

रतलाम
जम्मू-कश्मीर को वि
शेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को हटाने के लिए केंद्र सरकार के संकल्प के राज्यसभा में पारित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत रत्न देने की मांग की गई है. बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर ने सोमवार को मोदी को युगपुरुष बताते हुए उन्हें भारत रत्न दिए जाने की मांग की.

मध्य प्रदेश के रतलाम-झाबुआ क्षेत्र से सांसद गुमान सिंह ने लोकसभा के शून्यकाल के दौरान अनुच्छेद-370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह युगपुरुष हैं. उन्हें दुनिया के कई देशों ने पुरस्कार दिए हैं. उन्होंने एक निर्णय से करोड़ों भारतीयों को खुशी दी है. मैं मांग करता हूं कि उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाकर सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने वाला विधेयक सोमवार को पारित हो गया. राज्यसभा में राज्य पुनर्गठन बिल पर हुई वोटिंग में पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े. अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग ध्वज नहीं होगा और तिरंगा झंडा ही समूचे देश के लिए एकमात्र राष्ट्रीय ध्वज होगा. जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग संविधान नहीं होगा और यहां का शासन भारत के संविधान से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *