शाओमी यूजर्स के लिए लाया Mi Camera ऐप

 

पिछले कई साल में चाइनीज टेक कंपनियों की ओर से लॉन्च किए जा रहे स्मार्टफोन्स काफी अडवांस हुए हैं। इसकी बड़ी बजट तेजी से बेहतर होती फंक्शनैलिटी भी है। शाओमी की ओर से भी ऐसा ही एक कदम उठाया गया है, जिसका यूजर्स काफी लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे। कंपनी ने स्मार्टफोन्स के लिए नया MIUI फर्मवेयर रिलीज किया है, जिसमें अपडेटेड Mi कैमरा ऐप्लिकेशन भी शामिल है।

नए कैमरा ऐप की मदद से यूजर्स पहले से बेहतर फोटोज क्लिक कर सकेंगे। इसके साथ ही ज्यादा डीटेल्स वाले क्लियर विडियो भी शूट किए जा सकेंगे। लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अभी केवल लेटेस्ट Mi 10-सीरीज के स्मार्टफोन्स में मिल रहा था। हालांकि, अगले कुछ सप्ताह में इस ऐप अपडेट को कई शाओमी स्मार्टफोन्स के लिए रोल-आउट किया जा सकता है। वहीं, Mi 10 सीरीज को भी लेटेस्ट अपडेट में 7 नए कैमरा फीचर्स मिलेंगे।

मिलेंगे ये नए कैमरा फीचर्स
नए कैमरा ऐप में विडियो स्टेबलाइजेशन से जुड़ा खास फीचर दिया गया है। साथ ही फटॉग्रफी के लिए भी अडवांस्ड फीचर्स इसमें ऐड किए गए हैं। फटॉग्रफी की बात करें तो AI की मदद से फोटो पहले से ज्यादा डीटेल्ड और अट्रैक्टिव लगेंगे। वहीं, पहले से ज्यादा स्पीड पर फोटो क्लिक किए जा सकेंगे। साथ ही यूजर्स को कई नए फीचर्स भी मिलने वाले हैं,

सुपर विडियो स्टेबलाइजेशन
इसकी मदद से हाई-रेजॉलूशन में विडियो शूट करते वक्त इमेज स्मूद और स्टेबल रहेगी। यूजर्स अपने हाथ से भी स्टेबल एचडी विडियो शूट कर पाएंगे।

नए विडियो शूटिंग फॉरमेट
लेटेस्ट कैमरा अपडेट में स्मूद जूमिंग का सपॉर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स Hitchcock शूटिंग मोड में भी विडियो शूट कर सकते हैं।

प्रो विडियो मोड
शाओमी का कहना है कि विडियो शूट करते वक्त इसकी मदद से यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से ISO, वाइट बैलेंस और शटर स्पीड जैसे पैरामीटर्स सेट कर सकेंगे।

8K विडियो रिकॉर्डिंग
प्रीमियम फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस वाले स्मार्टफोन्स को कंपनी 8K विडियो रिकॉर्डिंग का सपॉर्ट भी लेटेस्ट अपडेट के साथ देने जा रही है। हालांकि, यह फीचर सभी सेगमेंट के डिवाइसेज को नहीं मिलेगा।

फोटो/विडियो कंप्रेशन
हाई-क्वॉलिटी विडियोज को इस फीचर की मदद से 50 प्रतिशत तक कम साइज में रेकॉर्ड किया जा सकेगा। इस तरह स्टोरेज स्पेस की बचत हो सकेगी। इसी तरह हाई क्वॉलिटी फोटो भी कम साइज में क्लिक किए जा सकेंगे।

Mi क्लिप
अपडेट में एक नया विडियो टूल Mi Clip भी मिलने वाला है। यह टूल विडियो को एनालाइज करते हुए अपने आप म्यूजिक और ट्रांजिशन सेट कर देगा। साथ ही टाइटल और सबटाइटल एडिट करने का ऑप्शन भी आपको मिलेगा।

विडियो टैग फंक्शन
रिपोर्ट्स की मानें तो विडियो टैगिंग का ऑप्शन भी लेटेस्ट कैमरा अपडेट में दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *