शाओमी ने लॉन्च की स्मार्टवॉच, बैटरी लाइफ 8 दिन

शाओमी एक खास घड़ी लाई है। शाओमी की इस घड़ी में दो कैमरे दिए गए हैं। इस घड़ी का नाम Mi Bunny Watch 4 है। शाओमी की यह घड़ी खासतौर से बच्चों के लिए है। इस घड़ी में एक कैमरा फ्रंट में है, जबकि दूसरा कैमरा साइड में दिया गया है। दोनों ही कैमरे 5-5 मेगापिक्सल के हैं। फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल बच्चे का चेहरा देखने के लिए किया जा सकता है। यानी, इसकी मदद से किसी भी समय और कहीं भी HD विडियो कॉल की जा सकती है। वहीं, घड़ी में लगे साइड कैमरे की मदद से आसपास की चीजों को देखा जा सकता है।

20 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंट है यह घड़ी
शाओमी की इस घड़ी में 1.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। 2.5D कर्व्ड ग्लास स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टवॉच पोजिशनिंग को और सटीक बताने के लिए स्मॉल सर्च AI इंटेलीजेंट पोजिशनिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करती है। जहां तक कनेक्टिविटी की बात है तो शाओमी की यह चिल्ड्रेन वॉच 4G, 5G, वाई-फाई, स्पीकर्स और माइक्रोफोन को सपॉर्ट करती है। यह घड़ी 20 मीटर तक वॉटर रेजिस्टेंट हैं। शाओमी की यह घड़ी ब्लू और पिंक कलर में आई है।

कंपनी का दावा, 8 दिन तक चलती है बैटरी
पैरेंट्स शाओमी की इस घड़ी में कॉल वाइटलिस्ट या SMS वाइटलिस्ट बना सकते हैं। साथ ही, यह स्मार्टवॉच AI इंग्लिश टीचिंग फीचर के साथ आती है, जो कि लर्निंग, टेस्टिंग, प्रॉब्लम सेट्स और रिव्यू बुक के 4 प्रमुख मॉड्यूल्स को इंटीग्रेट करती है। शाओमी की इस घड़ी में 920 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि स्मार्टवॉच की बैटरी 8 दिन तक चलती है। शाओमी की इस घड़ी की कीमत 899 युआन (करीब 9,600 रुपये) है। फिलहाल, इस चिल्ड्रेन वॉच को चीन में लॉन्च किया गया है। जल्द ही कंपनी इसे दुनिया के दूसरे मार्केट्स में ला सकती है। इस स्मार्टवॉच की प्री-सेल शुरू हो गई है, जो कि 8 अप्रैल तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *