शव खाने से तेंदुए की मौत, जहर खाकर शख्स ने की आत्महत्या

 
जूनागढ़

गुजारत के जूनागढ़ में एक अजीब घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव गिरी के जंगलों में अधचबा मिला और शव के पास से ही एक तेंदुए की लाश बरामद हुई। पोस्टमॉर्टम और जांच के बाद पता चला कि जिस शख्स ने जहर खाया था, उसका शव खाने के बाद तेंदुए की मौत हुई।

जूनागढ़ के डेप्युटी कंजर्वेटर फॉरेस्ट डॉ. एक के बरवाल ने कहा कि जूनागढ़ से लगभग एक घंटे की दूरी पर जंगल में वन विभाग की टीम सुबह गश्त कर रही थी। इसी दौरान इलाके से प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दातार में उन्हें कुछ अजीब से महक आई। इस दौरान उन्होंने वहां जांच शुरू की तो एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली। यह शव चबाया हुआ था। वन विभाग की टीम ने जूनागढ़ पुलिस को सूचना दी।

ऐसे पुलिस ने समझा माजरा
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आसपास तलाश शुरू की। इसी दौरान उन्हें लाश से कुछ ही दूरी पर एक तेंदुए की लाश मिली। भावनाथ थाने के सब इंस्पेक्टर एनके वाजा ने बताया कि जब उन्होंने अज्ञात लाश की तलाशी ली तो एक जहर की शीशी भी मिली। पुलिस को माजरा समझने में देरी न लगी।

शव खाने के कुछ ही मिनटों में तेंदुए के भी मौत
एनके वाजा ने बताया कि शख्स की मौत जहर खाकर हुई थी। तेंदुए ने शव को चबाया जिसके कारण जहर का असर उसके शरीर पर भी हुआ और उसकी भी मौत हो गई। चूंकी तेंदुए का शव व्यक्ति के शव के बहुत करीब पाया गया है इसलिए माना जा रहा है कि शव को चबाने के कुछ ही मिनटों में तेंदुए ने दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *